मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा को किया नज़रबंद, प्रदर्शन की सूचना पर की गई कार्रवाई

शिक्षामुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा को किया नज़रबंद, प्रदर्शन की सूचना पर की गई कार्रवाई

लखनऊ : समाजवादी पार्टी की नेता सुमैया राणा को लखनऊ पुलिस ने हाउस अरेस्ट किया है. सुमैया राणा भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रही थी।

इससे पहले पुलिस ने उनके लालबाग आवास पर उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया है। बता दें कि ज्ञानवापी मामले को लेकर बीजेपी नेता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान बयान दिया था, जिसका वीडियो वायरल हो गया था। इसी के बाद मुस्लिम संगठन ने इस पर आपत्ति जताई थी।

कानपुर में बलाव के बाद लखनऊ में बई अलर्ट
शनिवार को कानपुर में बवाल के बाद ही लखनऊ में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिसका कारण भाजपा नेता नूपुर शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी को बताया जा रहा है। शुक्रवार दोपहर नमाज के बाद नई सड़क पर कुछ लोग जुटे और हंगामा करने लगे। इस बीच दूसरे पक्ष के लोग भी आ गए। बवाल शुरू हो गया। इंटरनेट मीडिया पर जैसे ही यह खबर और वीडियो वायरल हुआ उसके बाद सुरक्षा को लेकर लखनऊ में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है।

इससे पहले भी सुमैया राणा हो चुकी है हाउस अरेस्ट
इससे पहले अक्टूबर 2021 में भी मुनव्वर राना की बड़ी बेटी और समाजवादी पार्टी की नेता सुमैया राणा को यूपी पुलिस ने हाउस अरेस्ट किया था. सुमैया राणा लखीमपुर खीरी गई थी। वहां पर उन्होंने मृतक और घायल किसानों के परिजनों से मुलाकात की थी। इसी मामले को लेकर यूपी पुलिस ने उन्हें घर में ही नजरबंद कर दिया था।

जेसीपी कानून व्यवस्था पीयूष मोर्डिया क्या बताया 
जेसीपी कानून व्यवस्था पीयूष मोर्डिया के मुताबिक लखनऊ में शांति बनी हुई है। पुलिस अधिकारी और कर्मचारी धर्म गुरुओं के संपर्क में भी हैं। लगातार पीस कमेटी के साथ भी बैठक बीते दिनों की गई है। यहां पुलिस कर्मी हर इलाके में गश्त कर रहे हैं। अगर किसी ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो कार्रवाई की जाएगी। एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा के मुताबिक, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर निगरानी बढ़ा दी गई है। विवादित पोस्ट और मेसेज पर नजर रखी जा रही है। विवादित और आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles