आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है और इस दौरान क्रिकेट फैंस जिस मैच का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं वो 24 अक्टूबर को होने वाला भारत-पाकिस्तान मुकाबला है जहां दोनों ही टीमें साल 2016 के बाद पहली बार टी-20 मुकाबले के लिए  आमने-सामने होंगी।

इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर तनवीर अहमद ने कहा है कि भारतीय टीम  इस वर्ल्ड कप को लेकर दबाव में हैं और इसी कारण विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी है।  भारतीय टीम पर दबाव बहुत ज्यादा है इसलिए उन्होंने मेंटर के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी को टीम में शामिल किया है।

एबीपी न्यूज और ARY न्यूज के एक प्रोग्राम में बात करते हुए कहा कि भारत की टीम शानदार है लेकिन कई ऐसे कारण हैं जिसकी वजह से टीम दबाव में है। इस प्रोग्राम में भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और कपिल देव भी शामिल थे।

अहमद ने कहा,“इसमें कोई संदेह नहीं है कि पेपर पर भारतीय टीम टॉप पर है। जिस तरह से उन्होंने क्रिकेट खेला है वो शानदार रहा है लेकिन उनका हालिया प्रदर्शन देखना चाहिए। पहले मैं विराट कोहली के बारे में बात करना चाहता हूं। वो बहुत दबाव में थे और उन्होंने टी-20 की कप्तानी छोड़ दी। उन्होंने कहा कि मैं टी-20 में कप्तानी नहीं करूंगा क्योंकि मेरा प्रदर्शन उतना खास नहीं रहा है।”

आगे बात करते हुए अहमद ने कहा,“इसलिए मुझे लगता है कि ये लोग दबाव में हैं इसलिए उन्होंने धोनी को बतौर मेंटर रखा है। अगर आप आईपीएल को भी देखें तो जो खिलाड़ी भारत की टी-20 टीम में शामिल हैं उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और वो टॉप-10 बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में भी शामिल नहीं थे। उनके स्पिनर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है इसलिए वो दबाव में रहेंगे।”

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment