तालिबान ने मस्जिद ‘धमाके’ का लिया तुरंत बदला, कई ISIS आतंकी ढेर

मनोरंजनतालिबान ने मस्जिद 'धमाके' का लिया तुरंत बदला, कई ISIS आतंकी ढेर

काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan Crisis) की राजधानी काबुल (Kabul) में एक मस्जिद के बाहर घातक धमाके के बाद तालिबान (Taliban) ने आईएस (ISIS-K Hideout) के ठिकाने पर हमला बोला है. मस्जिद के बाहर तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद की मां की मौत के बाद शोक जताने मस्जिद में जमा हुए लोगों को निशाना बनाकर धमाका किया गया था. धमाके के करीब 10 घंटे बाद ही तालिबान ने इस हमले का दावा कर कई आतंकियों को ढेर करने की बात कही.

शुरुआती खबरों से संकेत मिला है कि विस्फोट सड़क के किनारे किया गया. तालिबान के आधिकारिक प्रवक्ता बिलाल करीमी ने कहा कि तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि तालिबान ने उत्तरी काबुल में खैर खाना के पड़ोस में इस्लामिक स्टेट के एक संचालन केंद्र पर कार्रवाई की.

हालांकि, अब तक यह नहीं बताया गया कि इस सैन्य ऑपरेशन में कितने आईएस आतंकी मारे गए और तालिबान घायल हुए या नहीं. अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से रविवार का हमला सबसे खतरनाक था. इससे पहले 26 अगस्त को भयावह हमले की जिम्मेदारी आईएस गुट ने ली थी, जिसमें काबुल हवाईअड्डे के बाहर 169 से अधिक अफगान नागरिक और 13 अमेरिकी सैनिक मारे गए थे.

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए काबुल हवाई अड्डा तैयार
इस बीच अफगानिस्तान का काबुल हवाई अड्डे एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए तैयार हो गया है. अफगानिस्तान के नागरिक उड्डयन निकाय ने कहा है कि वैश्विक उड़ानों को लेकर सभी तकनीकी मुद्दों का समाधान कर लिया गया है. टोलो न्यूज के अनुसार, प्राधिकरण ने कहा कि काबुल एयरपोर्ट पर सामान्य गतिविधियां फिर से शुरू हो गई है. एयरपोर्ट को पूरी तरह से चालू कर दिया गया है. 

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles