अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) की सरकार अपने कई सारे नए-नए नियम लागू कर चुकी है. 20 साल बाद एक बार फिर अफ़ग़ानिस्तान पश्चिमी सभ्यता से हटकर इस्लामिक कानूनों के तरह अपना रिकंस्ट्रक्शन कर रहा है. वहीं अब अफगानिस्तान में संगीतकारों के साथ बदसलूकी का एक वीडियो सामने आया है जिसमें तालिबानी संगीतकारों को गाना गाने और बजाने के लिए सजा दे रहे हैं. 

सोशल मीडिया पर तेजी से यह वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आप देख सकते हैं कि दो संगीतकारों को तालिबानी हथियार के दम पर सड़क पर घुमाते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं एक संगीतकार के गले में तबला और दूसरे के गले में हार्मोनियम लटका हुआ दिख रहा है, जिसे पहनाकर उन्हें सार्वजनिक तौर बेइज्जत किया जा रहा है.

यह भी पढ़े : दुनिया के सामने पहली बार नजर आए तालिबान गृहमंत्री, अमेरिका ने रखा है 1 करोड़ डॉलर का इनाम

आपको बता दें कि इससे पहले तालिबान ने तेज आवाज में संगीत बजाने पर भी रोक लगा दी थी. इसके अलावा संगीत गाने और बजाने को लेकर भी पाबंदी लगा दी थी जिसके कारण वहां से कई संगीतकार अपनी जान की परवाह करते हुए पलायन कर गए थे.

यह भी पढ़े : न्यूज़ीलैंड की एक गर्भवती पत्रकार को तालिबान ने दी शरण 

बताते चलें कि इस वीडियो को अफगानिस्तान के जर्नलिस्ट अब्दुलहक ओमेरिक ने ट्वीटर पर शेयर किया है जिसे देखने के बाद लोग काफी हैरान हैं. वहीं इस वीडियो को शेयर कर उन्होंने लिखा है कि ये अफगान संगीतकार हैं जिन्हें तालिबान द्वारा संगीत बजाने के लिए दंडित किया जा रहा है. वीडियो को अब तक 15 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment