10 C
London
Monday, March 4, 2024

T20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान कौन जाएगा सेमीफाइनल ? ब्रायन लारा ने कि भविष्यवाणी

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली. दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता को लेकर भविष्यवाणी की है. इस वैश्विक टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होनी है जो मुकाबला दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड ने पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 5 विकेट से मात दी और खिताबी मुकाबले में पहली बार जगह बनाई.

लारा ने ट्वीट किया, ‘ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान मैच, इस मुकाबले के लिए मेरा अनुमान पाकिस्तान के साथ है. ऑस्ट्रेलिया एक खतरनाक टीम है. उसके पास मजबूत लाइनअप है जो किसी भी टीम को हरा सकता है. पाकिस्तान के पास शानदार गेंदबाज और बल्लेबाज हैं जो टीम को फाइनल में पहुंचा सकते हैं.’ उन्होंने साथ ही हैशटैग में टी20 वर्ल्ड कप का भी इस्तेमाल किया.

इससे पहले लारा ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड मैच के विजेता को लेकर भी भविष्यवाणी की थी. उन्होने पहले ही न्यूजीलैंड को जीत का दावेदार बताया था. लारा की वो भविष्यवाणी तो सही साबित हुई और न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई.

10 नवंबर को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 166 रन बनाए. अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में न्यूजीलैंड ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड के ओपनर डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) ने 47 गेंद पर 72 रन की नाबाद पारी खेली. उन्होंने ही विजयी चौका जड़ा और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए. उनके अलावा डेवॉन कॉनवे ने 38 गेंद पर 46 और जेम्स नीशम ने 11 गेंद पर 27 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here