टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच के साथ टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अपने अभियान की शुरुआत कर रही है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.  भारत को यूं तो अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. हालांकि उस महामुकाबले से पहले विराट कोहली के लिए टीम संयोजन तय करने के लिए यह वॉर्म अप मैच काफी अहम है. ऐसी ही स्थिति इंग्लैंड के लिए भी है. यह मैच दुबई के दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. स मैच को आधिकारिक दर्जा नहीं दिया गया है. यह मैच उन भारतीय खिलाड़ियों के लिए फायदेमंद होगा जिन्होंने हाल ही में आईपीएल के दौरान संघर्ष कर रहे थे

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम प्रबंधन उन खिलाड़ियों को मौका देना चाहेगा जिनकी जगह अंतिम एकादश में पक्की नहीं है. ऐसे खिलाड़ियों को बल्लेबाजी या गेंदबाजी के लिए और अधिक मौके देने की कोशिश होगी ताकि उनकी मौजूदा फॉर्म के बारे में बेहतर जानकारी मिल सके. दोनों ही टीमों का टी20 विश्‍व कप के पिछले संस्‍करण में प्रदर्शन अच्‍छा रहा था. भारत ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था जबकि इंग्‍लैंड फाइनल में पहुंचा था. अभ्‍यास मैच में दोनों टीमें अपने खिलाड़‍ियों को आजमाना चाहेंगी ताकि टीम का संयोजन सर्वश्रेष्‍ठ बना सके। इस मैच को चूकि टी20 का दर्जा नहीं मिलेगा तो सभी 15 खिलाड़ी अपनी भूमिका निभाते हुए दिख सकते हैं…

India vs England LIVE Updates:

#भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

#  टॉस के दौरान विराट कोहली ने बड़ी बात कही. विराट कोहली ने साफ किया कि वो टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ओपनिंग नहीं करेंगे. ये जिम्मेदारी केएल राहुल और रोहित शर्मा ही निभाएंगे.

# मोहम्मद शमी ने चौथे ओवर की चौथी गेंद जॉस बटलर को बोल्ड कर दिया. बटलर 13 गेंदं में 18 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके भी लगाए.

# छठा ओवर लेकर आए मोहम्मद शमी और टीम को एक और सफलता दिलाई. ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने जेसन रॉय को आउट किया. रॉय फाइन लेग पर शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन बुमराह को कैच थमा बैठे. 13 गेंदों में रॉय ने 17 रन बनाए. उन्होंने दो चौके भी लगाए.

# 10वां ओवर लेकर आए राहुल चाहर और डेविड मलान को आउट किया. ओवर की दूसरी गेंद पर मलान बोल्ड हो गए. 18 गेंदों में 18 रन बनाकर वह आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके लगाए.

# राहुल चाहर का महंगा ओवर. वह 14वां ओवर करने आए और ओवर की पहली ही गेंद पर लिएम लिविंगस्टन ने छक्का लगाया. इसके बाद उन्होंने ओवर की तीसरी और पांचवीं गेंद पर चौका लगाया. इस ओवर में कुल 17 रन आए है.

# मोहम्मद शमी 15वां ओवर लेकर आए. ओवर की तीसरी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो ने छक्का लगाया. इसकी बाद ओवर की पांचवीं गेंद पर वह बोल्ड हो गए. लिविंगस्टन मिड-विकेट की ओर खेलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन गेंद स्टंप से जा लगी.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment