T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत पाकिस्तान  (India-Pakistan) मुकाबले को लेकर रोमांच हिलोरे मारने लगा है. दोनों मुल्कों के क्रिकेट फैंस को इंतजार है तो बस 24 अक्टूबर का. लेकिन, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) का प्लान जरा हटके है. भारत-पाकिस्तान मुकाबले के दिन का इंतजार उन्हें भी है. लेकिन, मैच के रोमांच को फील करने के लिए नहीं बल्कि एक खास मकसद से. दरअसल, 24 अक्टूबर के दिन सानिया मिर्जा सोशल मीडिया से कन्नी काटने वाली है.

सानिया मिर्जा ऐसा इसलिए करेंगी ताकि सोशल मीडिया पर मैच के दौरान उपजने वाले खराब माहौल से बच सकें. दरअसल, सानिया भारत की है और उनके पति शोएब मलिक पाकिस्तान से हैं. T20 वर्ल्ड कप में शोएब पाकिस्तान टीम का हिस्सा हैं. सानिया पहले भारत पाक के बीच हुई भिड़ंत की वजह से ट्रोलर्स का शिकार बन चुकी हैं. लेकिन अब उन्होंने उनसे खुद को बचाने का सबक सीख लिया है.

मैच वाले दिन सोशल मीडिया से दूरी बनाएंगी सानिया

सानिया मिर्जा ने भारत-पाक महामुकाबले वाले दिन सोशल मीडिया से दूरी बनाने की जानकारी इंस्टाग्राम के जरिए दी. उन्होंने लिखा, ‘भारत और पाकिस्तान मैच के दिन मैं जहरीले माहौल से बचने के लिए सोशल मीडिया से गायब हो रही हूं. बाय-बाय.’

सानिया ने पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ शादी की है. शोएब T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम का हिस्सा हैं. शोएब मलिक का चयन पहले टीम में नहीं किया गया था, लेकिन फिर बाद में सोहेब मकसूद की जगह उनकी वापसी हुई. सोहेब पीठ की चोट की वजह से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं.

पिछले 6 में से 5 T20 WC खेल चुके हैं शोएब

पाकिस्तान ने साल 2009 में यूनुस खान की कप्तानी में T20 विश्व कप जीता था. शोएब मलिक उस टीम के सदस्य थे. 2007 से अब तक T20 के 6 वर्ल्ड कप खेले गए हैं. इनमें 5 वर्ल्ड कप में मलिक पाक टीम के सदस्य रहे हैं. शोएब के पास इंटरनेशनल क्रिकेट का 22 साल का लंबा चौड़ा तजुर्बा है. उनके पास 28 वर्ल्ड कप मुकाबले खेलने का तकाजा है, जिसमें उन्होंने 32.11 की औसत से 546 रन बनाए हैं.

भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर कोमुकाबला दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है.  शानदार रिकॉर्ड के चलते शोएब मलिक का भारत के खिलाफ खेलना तय लग रहा है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment