दुबई. क्रिकेट की वर्ल्ड संस्था आईसीसी (ICC) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के ग्रुप घोषित कर दिए हैं. भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में जगह दी गई है. यानी ग्रुप मुकाबले के बाद नॉकआउट में भी दोनों के बीच भिड़ंत देखने को मिल सकती है. डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज को दूसरे ग्रुप में रखा गया है. टूर्नामेंट के मुकाबले यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने हैं. कुल 16 टीमें उतर रही हैं.

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के साथ ओमान को वर्ल्ड क्रिकेट के दायरे में लाना अच्छा है. इससे कई युवा खिलाड़ियों को खेल में रुचि लेने में मदद मिलेगी. हम जानते हैं कि यह दुनिया के इस हिस्से में एक विश्व स्तरीय आयोजन होगा.’ आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए वेन्यू दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी में शेख जायेद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड हैं. टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा उचित समय पर की जाएगी.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप ग्रुप

राउंड 1

ग्रुप ए: श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, नामबिया

ग्रुप बी: बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पपुआ न्यू गिनी, ओमान

सुपर 12

ग्रुप 1: ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, ए1, बी2

ग्रुप 2: भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, बी1, ए2

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Join the Conversation

1 Comment

Leave a comment