20.9 C
London
Friday, June 21, 2024

T20 World Cup :भारत और पाकिस्तान को डाला एक ही ग्रूप में , देखिए पूरी लिस्ट

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

दुबई. क्रिकेट की वर्ल्ड संस्था आईसीसी (ICC) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के ग्रुप घोषित कर दिए हैं. भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में जगह दी गई है. यानी ग्रुप मुकाबले के बाद नॉकआउट में भी दोनों के बीच भिड़ंत देखने को मिल सकती है. डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज को दूसरे ग्रुप में रखा गया है. टूर्नामेंट के मुकाबले यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने हैं. कुल 16 टीमें उतर रही हैं.

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के साथ ओमान को वर्ल्ड क्रिकेट के दायरे में लाना अच्छा है. इससे कई युवा खिलाड़ियों को खेल में रुचि लेने में मदद मिलेगी. हम जानते हैं कि यह दुनिया के इस हिस्से में एक विश्व स्तरीय आयोजन होगा.’ आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए वेन्यू दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी में शेख जायेद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड हैं. टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा उचित समय पर की जाएगी.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप ग्रुप

राउंड 1

ग्रुप ए: श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, नामबिया

ग्रुप बी: बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पपुआ न्यू गिनी, ओमान

सुपर 12

ग्रुप 1: ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, ए1, बी2

ग्रुप 2: भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, बी1, ए2

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here