T20 WC: पाकिस्तान की तूफ़ानी जीत जारी, भारत के बाद न्यूजीलैंड से लिया बदला

मनोरंजनT20 WC: पाकिस्तान की तूफ़ानी जीत जारी, भारत के बाद न्यूजीलैंड से लिया बदला

T20 World Cup 2021 में पाकिस्तान का अच्छा प्रदर्शन जारी है. भारत को 10 विकेट से हराने के बाद पाकिस्तानी टीम ने न्यूजीलैंड को भी 5 विकेट से हरा दिया. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 134 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान ने 18.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत के साथ पाकिस्तान ग्रुप 2 में नंबर 1 स्थान पर पहुंच गया है.

पाकिस्तान की जीत में हारिस रऊफ का अहम योगदान रहा, जिन्होंने महज 22 रन देकर 4 विकेट लिए. बल्लेबाजी में मोहम्मद रिजवान, शोएब मलिक और आसिफ अली ने अहम योगदान दिया. मोहम्मद रिजवान ने 33 रन बनाए, शोएब मलिक 26 रन पर नाबाद रहे. वहीं आसिफ अली ने 7वें नंबर पर उतरकर महज 12 गेंदों पर 27 रन बनाकर पाकिस्तान की जीत तय की. आसिफ अली ने अपनी पारी में 3 छक्के और एक चौका लगाया. आसिफ अली और शोएब मलिक के बीच 48 रनों की अजेय साझेदारी हुई.

हारिस रऊफ ने तोड़ी कीवियों की कमर

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. शारजाह की धीमी पिच पर कीवी बल्लेबाज मुश्किल में नजर आए. मार्टिन गप्टिल जैसा आक्रामक बल्लेबाज 20 गेंदों में सिर्फ 17 रन बना सका. केन विलियमसन भी क्रीज पर डटे लेकिन 26 गेंदों पर 25 रन बनाकर रन आउट हो गए. नीशम भी महज 2 गेंद तक क्रीज पर जमे और एक रन पर आउट हुए. डेवॉन कॉनवे ने 27 रनों की पारी खेली. ओपनिंग पर उतरे डैरेल मिचेल भी 27 रन बनाकर आउट हुए. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने अंतिम ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कुल 4 विकेट लिए और न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 134 रन ही बना पाई.

पाकिस्तान की टीम भी मुश्किल में फंसी

पाकिस्तान के लिए भी शारजाह की पिच पर रन बनाना आसान नहीं रहा. कप्तान बाबर आजम महज 9 रन बनाकर आउट हो गए. बाबर के जाने के बाद फखर जमां भी 17 गेंदों पर 11 रन ही बना सके. मोहम्मद हफीज ने आते ही बड़े शॉट्स खेलने की कोशिश की लेकिन डेवॉन कॉनवे के बेहतरीन कैच ने उनकी पारी समाप्त कर दी. ईश सोढ़ी ने मोहम्मद रिजवान को 33 रन पर आउट कर पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया लेकिन इसके बाद शोएब मलिक ने मोर्चा संभाला. उन्होंने आसिफ अली के साथ न्यूजीलैंड पर धावा बोल दिया और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर दोनों ही खिलाड़ियों ने पाकिस्तान को मैच जिता दिया.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles