आईसीसी टी-20 वर्ल्ड के 28वें मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की मुश्किलें बढ़ गई है और अब उनकी सेमीफाइनल में जाने की राह भी कठिन हो गई है।

इस हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर आलोचना हो रही है और टीम चयन को लेकर उनके ऊपर लगातार सवाल उठ रहे हैं। इसी बीच इंग्लैंड के बल्लेबाज निक कॉम्पटन ने भी कोहली की कप्तान पर सवाल खड़े किए हैं और टीम से लगातार आर अश्विन को बाहर रखने के कारण अपना दुख जताया है।

कॉम्पटन ने विराट कोहली पर इल्जाम लगाया कि कप्तान कोहली और अश्विन के बीच रिश्ते अच्छे नहीं है इसलिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाता।

कॉम्पटन ने ट्वीट करते हुए लिखा,“मैं एक चीज नहीं समझता कि कोहली और अश्विन के बीच खटास भरे रिश्ते कैसे उन्हें टीम से बाहर रखने के लिए इजाजत दे देते हैं। आपको लगता है कि किसी भी कप्तान के पास ऐसा करने का अधिकार रहता होगा।”

गौरतलब है कि अश्विन और कोहली के बीच खराब रिश्ते की बात तब से बाहर आ रही है जब अश्विन को इंग्लैंड दौरे पर एक भी मैच में शामिल नहीं किया गया था। उन्हें उस 5 मैचों की टेस्ट सिरीज़ में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला।

पहले मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट की हार झेलने के बाद भारत को इस मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट की हार मिली। हालांकि इस मैच के लिए सूर्यकुमार यादव को बाहर करके ईशान किशन को मौका मिला तो वही भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर खेलने को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment