टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में खेला गया भारत (India)-पाकिस्तान (Pakistan) का मैच तो खत्म हो गया लेकिन, उसके साइड इफेक्ट्स अभी तक दिख रहे हैं. भारत पर पाकिस्तान की जीत के बाद खुशी मनाने वाले कई लोगों पर कार्रवाई हुई है. राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर (Jaypur) में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाली टीचर नफीसा अटारी (Nafisa attari) को गिरफ्तार कर लिया गया है. उत्तर प्रदेश में भी पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के आरोप में 7 लोगों पर केस दर्ज किये गये हैं.

राजस्थान में क्या हुआ?

जयपुर के नीरजा मोदी स्कूल में पढ़ाने वाली महिला टीचर नफीसा अटारी ने व्हॉट्सएप पर पाकिस्तान की जीत पर खुशी मनाते हुए स्टेटस लगाया था. जिससे स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक भड़क गए और स्कूल ने उन्हें निष्कासित कर दिया. इसके बाद बजरंग दल ने महिला टीचर के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया. अब जयपुर पुलिस ने महिला टीचर नफीसा अटारी को गिरफ्तार कर लिया है.

नफीसा अटारी ने क्या कहा ?

गिरफ्तार हुई महिला टीचर नफीसा अटारी ने पूछताछ में कहा कि मैंने ये पोस्ट मजाक में किया था. इसके लिए मैं सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांग चुकी हूं. पाकिस्तान के सपोर्ट में या देश के खिलाफ पोस्ट करने का मेरा कोई इरादा नहीं था.

नफीसा अटारी, गिरफ्तार टीचर

अब स्थिति ये है कि नफीसा अटारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने महिला टीचर को धारा 153-बी(राष्ट्रीय एकता के खिलाफ भाषण या ऐसा कोई कार्य करना) के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

यूपी में केस दर्ज

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, यूपी पुलिस ने 24 अक्टूबर को हुए टी20 क्रिकेट विश्व कप मैच में कथित तौर पर पाक समर्थक नारे लगाने या भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के आरोप में 5 जिलों में 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और 4 लोगों को हिरासत में लिया है.

आगरा में तीन छात्र किये गये थे सस्पेंड

आगरा के जगदीशपुरा थाना में पड़ने वाले आरबीएस इंजीनियरिंग कॉलेज में एक मामला प्रकाश में आया है. इसमें भारत-पाकिस्तान मैच में पाकिस्तान के जीतने पर कुछ मैसेज वॉट्सऐप पर लिखे गए थे, जो देश के विरुद्ध थे. इस मामले में एक तहरीर दी गई, और तीन छात्रों को कॉलेज से सस्पेंड कर दिया गया.

जम्मू-कश्मीर में भी कई लोगों पर कार्रवाई

24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के बाद जश्न मनाने के आरोप में पंजाब में जम्मू-कश्मीर के कई छात्रों की पिटाई की खबर सामने आई थी. साथ ही श्रीनगर के 2 कॉलेजों के छात्रों के खिलाफ भी पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment