बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों मुंबई के दौरे पर हैं। कल उन्होंने पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे और सांसद संजय राउत से मुलाकात की। आज उन्होंने सिल्वर ओक स्थित अपने आवास पर प्रदेश के वरिष्ठ नेता शरद पवार से मुलाकात की। इसके बाद बनर्जी और पवार ने संयुक्त रूप से मीडिया को संबोधित भी किया। ममता बनर्जी ने सिविल सोसाइटी के सदस्यों से भी बातचीत की है. यहां उन्होंने मुंबई में राजनीतिक नेताओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं, हाईकोर्ट के पूर्व जजों और कुछ मशहूर हस्तियों की मौजूदगी में अहम बयान दिया. उन्होंने कहा कि बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान को निशाना बनाया जा रहा है. ममता बनर्जी ने बीजेपी को ‘क्रूर और अलोकतांत्रिक’ पार्टी बताते हुए निशाना साधा. उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष को साथ आने की जरूरत है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि फील्ड डायरेक्टर महेश भट्ट को निशाना बनाया गया है. शाहरुख खान को भी निशाना बनाया गया. अगर जीतना है तो आवाज उठानी होगी। ममता बनर्जी ने दर्शकों से एक राजनीतिक दल के रूप में हमारा मार्गदर्शन करने और सलाह देने की भी अपील की। “अगर आप जीतना चाहते हैं, तो आपको लड़ना और बोलना होगा,” उन्होंने कहा।

हाल ही में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी ने बीजेपी को आसमान दिखाया था. उनकी प्रचंड जीत के बाद कई पार्टियों के नेता तृणमूल कांग्रेस का इंतजार कर रहे हैं. इसमें बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता शामिल हैं। इस बीच ममता बनर्जी राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष को एकजुट करने में लगी हैं. वह विपक्ष को बांधकर 2024 के चुनाव में बीजेपी को चुनौती देने की कोशिश करते दिख रहे हैं.

इस अवसर पर उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश शफी पारकर, अभय थिप्से और तुषार गांधी, कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़, मेधा पाटकर, कांग्रेस के पूर्व नेता संजय झा, सुधींद्र कुलकर्णी, शत्रुघ्न सिन्हा, शोभा डे, स्वरा भास्कर, ऋचा चड्ढा और राहुल बोस भी मौजूद थे।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment