बूंदी. फिल्मों में आपने देखा होगा कि कभी-कभी फिल्मी जज साहब सख्त निर्देश और टिप्पणी करते हैं। शहरों और जिलों में लगने वाली कोर्ट में भी ऐसे सख्त निर्देश यदा कदा सुनाई देते हैं हांलाकि वे सामने नहीं आते।

लेकिन इस बार राजस्थान के बूंदी जिले के एक जज साहब के इतने सख्त निर्देश सामने आए कि हर कोई चौंक गया। पुलिस वालों को ये निर्देश पुलिसवाले को ही तलाश करने के लिए दिए गए हैं। जज साहब कि सख्ती का असर अब देखने को मिल सकता है। एक एसआई के लिए ये निर्देश दिए गए हैं।

स्वर्ग लोक से पाताल लोक तक तलाशो, लेकिन वो यहां चाहिए
दरअसल बूंदी जिले के कॉपरेन थाने के एक एएसआई को लेकर यह सारा घटनाक्रम हुआ। उसकी तलाश के लिए केशोरायपाटन ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट का एक आदेश चर्चा में आया है। जज ने थानाधिकारी को आदेश दिए हैं कि तत्कालीन एएसआई भगवान सिंह को स्वर्ग लोक से लेकर पाताल लोक तक तलाश करो। लेकिन उसे तलाश कर लाओ और यहां पेश करो। दरअसल, कोर्ट में कई केस चल रहे हैं जिनमें एएसआई की गवाही महत्वपूर्ण है।

इस गवाही के चलते केस आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं और पीड़ितों को न्याय नहीं मिल पा रहा है। न्याय में हो रही देरी के चलते लगातार केस पेडिंग होते जा रहे हैं। यह आदेश कोर्ट की ओर से 20 जून को जारी किया गया है। 

कई केस की जांच कर रहे हैं एएसआई
दरअसल, एएसआई भगवान सिंह ने कई केसों की जांच की है। इन केसों की फाइलें अब कोर्ट में पहुंच चुकी है। इन केसेज में अब भगवान सिंह की गवाही ही बाकि है उसके अलावा अन्य गवाहों के बयान हो चुके हैं। ऐसे में कई बार बुलाने के बाद भी भगवान सिंह कोर्ट में पेश नहीं हुए और जज को आगामी तारीखें देनी पड़ी। इस बार भी 5 जुलाई को तारीख दी है। हालांकि इस बार एएसआई भगवान सिंह का कहना है कि वे पिछले दिनों कई केसेज में बीजी रहे, चाहकर भी कोर्ट में पेश नहीं हो सके। इस बार पांच जुलाई को जरुर पेश हो जाएंगे।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment