टी-20 ब्लास्ट 2022 में नहीं खेलने के बावजूद बाबर आजम को मिला समरसेट से खास सम्मान

खेलटी-20 ब्लास्ट 2022 में नहीं खेलने के बावजूद बाबर आजम को मिला समरसेट से खास सम्मान

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम पिछले कुछ सालों से वनडे और टी-20 दोनों ही फॉर्मेट में बेहतरीन बल्लेबाज बनकर उभरे हैं। उन्होंने अपने प्रदर्शन से ना ही सिर्फ पाकिस्तान को बल्कि घरेलू लीग और काउंटी क्रिकेट में भी अपनी टीम को जीत दिलाई है। यहीं नहीं, वनडे और टी-20 में उनकी रैंकिंग शीर्ष स्थान पर है।

आजम पहले भी काउंटी क्रिकेट में कई मैच खेल चुके हैं लेकिन इस बार के टी-20 ब्लास्ट 2022 में वो हिस्सा नहीं ले पाएंगे। दरअसल, 8 जून से पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज की वनडे सीरीज का आगाज होगा जिसके कारण बाबर ने राष्ट्रीय टीम को तरजीह दी है। इस बीच बाबर को फैन सर्वे के अनुसार समरसेट का सर्वश्रेष्ठ टी-20 खिलाड़ी घोषित किया गया है।

समरसेट ने बाबर को किया सम्मानित

क्रिकेट पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बाबर आजम को ये सम्मान पहले के सीजनों में उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मिला है। बता दें कि बाबर 2020 में समरसेट के साथ थे जब उन्होंने 7 पारियों में 36.33 की औसत से 218 रन बनाए थे। साथ ही ग्लेमॉर्गन के खिलाफ उन्होंने बेहतरीन शतक भी जड़ा था। सिर्फ इतना ही नहीं, बाबर ने समरसेट के लिए खेलते हुए अपने 5000 टी-20 रन पूरे किए थे। ये उपलब्धि हासिल करने वाले वो तीसरे बल्लेबाज बने थे।

पिछले महीने हुए द हंड्रेड टूर्नामेंट के दूसरे सीजन के ड्राफ्ट में बाबर सबसे महंगे खिलाड़ियों में शुमार हुए थे लेकिन वो प्रतियोगिता में भाग नहीं लेंगे। बाबर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फोकस करने का फैसला किया है क्योंकि आगामी 12 महीने पाकिस्तान क्रिकेट के लिए काफी व्यस्त रहेंगे जिनमें उन्हें दो मल्टी-नेशन टूर्नामेंट यानी एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है।

बाबर आजम का प्रदर्शन पिछले साल के टी-20 वर्ल्ड कप में काफी धमाकेदार रहा था। उन्होंने 6 पारियों में 60.60 की औसत से 303 रन बनाए थे और सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में शीर्ष स्थान पर काबिज थे। उनके इसी प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान सेमीफाइनल तक पहुंची थी, जहां उसे पाकिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles