भारत और दक्षिण अफ्रीका के पांच मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 9 जून से दिल्ली में होगी. आईपीएल सेन्सेशन उमरान मलिक को पहली बार टीम इंडिया में जगह मिली है. लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में 22 विकेट लिए.

भारत रवाना होने से पहले बावुमा ने दिया बयान

इस शानदार प्रदर्शन का उन्हें इनाम मिला. इस सीरीज में टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा नहीं खेलेंगे. केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई है. सीरीज के शुरू होने से पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने तेज गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर बयान दिया है.

भारत रवाना होने से पहले बावुमा ने कहा कि उमरान मलिक भारतीय टीम के अहम तेज गेंदबाज हैं. उनके लिए आईपीएल शानदार रहा है. दक्षिणी अफ्रीकी कप्तान ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में हम तेज गेंदबाजों का सामना करते हुए बड़े हुए हैं. लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई भी बल्लेबाज 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद का सामना करना पसंद करता है. तेंबा बावुमा ने आगे कहा कि हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं, जो 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं. लेकिन उमरान मलिक भारतीय टीम की एक विशेष प्रतिभा हैं और मुझे उम्मीद है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने आईपीएल के प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे.

पांच मैचों की ये सीरीज टीम इंडिया के लिए अहम है. उसे दक्षिण अफ्रीका में टी20 सीरीज में मिली हार का बदला भी लेना होगा. वहीं, इस साल के आखिर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले युवा खिलाड़ियों के पास अच्छा मौका है कि वह अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स का ध्यान खींचे और इस बड़े टूर्नामेंट के लिए टिकट कटाएं.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment