13.9 C
London
Sunday, April 14, 2024

स्वरा भास्कर की शादी को बताया नाजायज, मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा- इस्लाम कबूल नहीं किया है

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

हल ही में हुई अभिनेत्री स्वरा भास्कर और फहद अहमद की शादी को इस्लाम के जानकारों ने नाजायज करार दे दिया है. उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध दरगाह आला हजरत के प्रचारक मौलाना शहाबुद्दीन रजवी का कहना है कि बिना इस्लाम कबूल किए दोनों का निकाह शरीयत की रोशनी में जायज नहीं है.

फहद अहमद और स्वरा भास्कर की शादी पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बयान जारी किया है. उनका कहना है कि दोनों ने जो शादी की है उससे जाहिर होता है कि स्वरा ने इस्लाम कबूल नहीं किया और बगैर इस्लाम कबूल किए दोनों ने निकाह किया है, तो शरीयत की रोशनी में यह निकाह जायज नहीं हुआ.

उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध दरगाह आला हजरत के प्रचारक मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने फहद अहमद और स्वरा भास्कर की शादी पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बयान जारी किया है. उन्होंने अपने बयान में कहा कि, दोनों ने जो शादी की है उससे जाहिर होता है कि स्वरा भास्कर ने इस्लाम कबूल नहीं किया और बगैर इस्लाम कबूल किए दोनों ने निकाह किया है तो शरीयत की रोशनी में यह निकाह जायज नहीं हुआ. इस्लाम कुबूल करने वाले या इस्लाम में पहले से जो दाखिल हैं वही आपस में निकाह कर सकते हैं. गैर मुस्लिम से निकाह करना जायज नही है.

‘शादी विवाह के लिए इस्लाम को ढाल न बनाएं’

मौलाना ने आगे कहा की शादी विवाह के लिए इस्लाम मजहब को ढाल के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है. लोग अपनी खुशहसाद को पूरा करने के लिए इस्लाम का इस्तेमाल करते हैं, यह नाजायज है. अपनी ख्वाहिश और ऐस इसरत की जिंदगी गुजारने के लिए इस्लाम को ढाल ना बनाएं. मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा कि, लड़की या लड़का अगर दोनों मुसलमान हैं तो ही शादी जाएज होगी. अगर लड़का मुसलमान है और लड़की हिंदू है और उसने इस्लाम धर्म कबूल नहीं किया है. ऐसी सूरत में दोनों का निकाह नहीं होगा और यह शादी शरीयत की रोशनी में नाजायज होगी. दोनों का रिश्ता नाजायज रिश्ता होगा. लड़का मुसलमान गुनहगार होगा.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img