8.8 C
London
Wednesday, June 12, 2024

‘सोज ऐ इश्क’ में बिखरे गीत, कविता और गजलों के रंग, स्टार्टअप वाला कैफे में आयोजित काव्य संध्या

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

‘सोज़ ऐ इश्क़’ में बिखरे गीत, कविता और ग़ज़लों के रंगस्टार्टअप वाला कैफ़े में आयोजित काव्य संध्या में मारवाड़ी युवा मंच,जोधपुर मयूरध्वज शाखा के तत्वावधान में *सोज़-ए-इश्क़* कार्यक्रम आयोजित किया गया।

स्टार्टअप वाला कैफ़े में आयोजित इस काव्य संध्या में काव्य की विभिन्न विधाओं के फ़नकारों ने दमदार प्रस्तुतियों से शहर के कला प्रेमियों को देर रात तक बांधे रखा। कार्यक्रम की शुरुआत उदयपुर से आए अपूर्व ने अपनी शायरी से की और उसके बाद गीत सुना कर दाद लूटी। उसके बाद जोधपुर के उभरते युवा शायर अरमान जोधपुरी ने अपने गम्भीर और चुलबुले दोनों अन्दाज़ में ग़ज़लें सुनाई। उदयपुर से आए कवि जतिन ने कविताओं के साथ साथ अपनी काव्यात्मक लघु कथा सुना कर कार्यक्रम में नया रंग भरा। जयपुर से आए हेमंत शर्मा ने नए कलेवर की ग़ज़लों से सबको तालियाँ बजाने पर मजबूर कर दिया। जोधपुर की जानी मानी शायरा रेणु वर्मा ने अपनी ग़ज़लों को रूहानी अन्दाज़ में पेश कर खूब वाह वाही बटोरी।

उनके बाद मनशाह ‘नायक’ अपने तरन्नुम के अन्दाज़ में ग़ज़लें सुना कर सभी मेहमानों को झूमने पर मजबूर कर दिया। आख़िरी में बुलंदशहर उत्तर प्रदेश से आए कवि आकाश ‘नौरंगी’ ने देश के युवाओं को सम्बोधित करते हुए ओजपूर्ण अन्दाज़ में कार्यक्रम को नई ऊँचाई प्रदान की।

कार्यक्रम की रूपरेखा,संयोजन और संकल्पना अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच की संयुक्त सचिव डॉ काजल वर्मा ने तैयार की। कार्यक्रम का संचालन कल्याण के विश्नोई ने किया।

मुख्य अतिथि

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच की संविधान संशोधन समिति के चेयरमैन, जयपुर से श्री केदार गुप्ता जी थे जिन्होंने इस आयोजन की खूब सराहना की। विशिष्ट अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में पधारे नगर निगम उत्तर की महापौर कुन्ती देवड़ा जी ने सभी कलाकारों और आयोजकों के प्रयास को बेहद सार्थक बताते हुए कहा कि ऐसे आयोजन भागदौड़ भरी जीवन शैली में सुकून का काम करते हैं।विशिष्ट अतिथि अयोध्या प्रसाद गौड़ ने कार्यक्रम की प्रशंसा की और कहा कि भविष्य में होने वाले ऐसे आयोजन में वो पुनः शामिल होना चाहेंगे।

कार्यक्रम में पीपड़ से राष्ट्रीय स्तर के कवि डॉ राम अकेला, शायर अश्फ़ाक फ़ौजदार, कवि श्याम गुप्ता शांत, कवि दिनेश दीवाना, कवि चंद्रभान विश्नोई, डॉ गीता व्यास, रंगकर्मी शब्बीर रईन, प्रमोद वैष्णव, पूजा जोशी, हरिप्रसाद वैष्णव, नेमिचंद, अमित जोशी जैसे कलाकारों के साथ साथ जोधपुर के अनेकों गण्यमान्य व्यक्ति और कलाप्रेमी उपस्थित रहे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img