नई दिल्ली. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) फिटनेस को लेकर काफी ज्यादा एक्टिव हैं और वर्कआउट को लेकर बेहद सजग हैं. वह अपना क्वॉलिटी टाइम जिम में मशीनों पर पसीना बहाते हुए बिताना पसंद करते हैं. वैसे तो कोहली के नाम कई सारे रिकॉर्ड्स हैं, लेकिन फिलहाल वह अपनी फॉर्म से संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं. साथ ही उनकी आईसीसी टूर्नामेंट जीतने की असमर्थता ने प्रशंसकों को निराश कर दिया है. हाल ही में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में हार का सामना करना पड़ा था.

हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम अब हार से आगे निकल चुकी है. अब टीम इंडिया की नजर इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs England) पर है. इस सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होना है. लेकिन ऐसा लगता है कि भारतीय क्रिकेट प्रशंसक अभी भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की हार को भुला नहीं पाए हैं. ऐसे में उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को उनके लेटेस्ट इंस्टग्राम पोस्ट पर बुरी तरह से ट्रोल कर दिया है. दरअसल, अपने नए लेटेस्ट इंस्टाग्राम पोस्ट में विराट कोहली वर्कआउट करते हुए नजर आ रहे हैं.

कप्तान विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से दो वीडियो शेयर किए. इन वीडियो में वह विभिन्न तरीकों से भारी वजन उठा रहे हैं. जहां कुछ ने उनकी फिटनेस और दूसरों को प्रेरणा देने के लिए उनकी प्रशंसा की. वहीं कई ने साउथैम्प्टन में टीम की हार पर अपना गुस्सा निकाला. इंस्टाग्राम यूजर्स में से एक ने वीडियो पर कटाक्ष किया और पूछा कि अगर वह शतक नहीं बना पा रहे हैं तो ऐसा करने का क्या उद्देश्य है. एक अन्य ने लिखा कि कोहली को क्रिकेट छोड़कर भारोत्तोलन में भारत के लिए स्वर्ण पदक लाना चाहिए. वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा- भाई वेट ही उठाते रहोगे, कभी कोई कप भी उठा लो.


बता दें कि 32 साल के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अगस्त 2019 के बाद से कोई वनडे शतक नहीं जड़ा है, जिसमें उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक बनाया था. यह पहली बार नहीं है जब कोहली भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों और आलोचकों की कड़ी आलोचना का सामना कर रहे हैं. इससे पहले 2015 वर्ल्ड कप के दौरान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा दोनों को टीम की हार और बल्लेबाज की खराब फॉर्म के लिए जमकर ट्रोल किया गया था.


Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment