9.8 C
London
Thursday, June 13, 2024

शिवराज के मंत्री ने बढ़ती महंगाई के लिए जवाहर लाल नेहरू के भाषण को बताया जिम्मेदार

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

देश में बढ़ती महंगाई को लेकर मध्यप्रदेश के शिवराज सरकार में मंत्री विश्वास सारंग ने अजीबोगरीब बयान दिया है। विश्वास सारंग ने देश में ताबड़तोड़ बढ़ती महंगाई के लिए भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराया है और कहा है कि उन्होंने 15 अगस्त 1947 को जो भाषण दिया था। उसी से देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी है।

एक प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार में चिकित्सा विभाग के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि इस देश की आजादी के बाद अर्थव्यवस्था को कुठाराघात करके महंगाई बढ़ाने का श्रेय किसी को जाता है तो वह नेहरू परिवार को जाता है। आगे सारंग ने कहा कि  महंगाई एक-दो दिन में नहीं बढ़ती है और अर्थव्यवस्था की नींव एक-दो दिन में नहीं रखी जाती है। 15 अगस्त 1947 को लाल किले की प्राचीर से जवाहरलाल नेहरू ने जो भाषण दिया था। उसी भाषण की गलती के कारण देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी है। 

भाजपा नेता के इस अजीबोगरीब बयान पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया है। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने विश्वास सारंग का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि मध्यप्रदेश के मंत्री को सुनिए- नेहरू जी ने 15 अगस्त 1947 को जो भाषण दिया, उसकी वजह से महंगाई बढ़ रही है। हंसो मत ! ये अफ़लातूनी लोग जनता को मूर्ख समझने और बनाने की सारी मर्यादाएं रोज इसी तरह लांघते हैं।

सोशल मीडिया पर भी लोगों ने मंत्री विश्वास सारंग के इस बयान को लेकर उन्हें जमकर निशाने पर लिया। ट्विटर यूजर @jay23Sharma ने लिखा कि मंत्री बनने के लिए मूर्ख होना अनिवार्य है। वहीं ट्विटर हैंडल @kumarsa59509681 ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि आरएसएस और बीजेपी में आगे बढ़ने के लिए मूर्ख, जाहिल, अनपढ़,और बेशर्म होना अनिवार्य शर्त है। 

इसके अलावा ऋषिकेश रानू नाम के एक यूजर ने भी लिखा कि सारे नमूने एक ही पार्टी में हैं क्या?? कहां से आते है ऐसे लोग, वो भी मंत्री बने हुए हैं। सोचो जब जनप्रतिनिधि ऐसे हैं तो वहां की जनता कैसी होगी। क्या उम्मीद की जा सकती है ऐसे लोगों से, ये देश और उस राज्य दोनों के लिए खतरनाक है। देश बहुत गलत हाथों में है, ऐसे ठग से सावधान रहें।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here