इंडियन प्रीमियर लीग के 15 वे सीजन के मुकाबले काफी बेहतरीन अंदाज में खेले जा रहे हैं। आईपीएल 2022 का 16 वां मैच गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच को गुजरात टाइटंस ने 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।

वहीं इस बीच पंजाब किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन ने टी 20 क्रिकेट इतिहास रच दिया है। 

गब्बर ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड 

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मुकाबले में शिखर धवन ने 35 रन बनाए, जिसमें चार चौके शामिल थे। ऐसे में धवन ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। जी हां, धवन टी20 क्रिकेट में एक हजार चौके जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं पूरी दुनिया में ऐसा करने वाले वह पांचवें बल्लेबाज हैं।

बता दें, टी20 में सबसे ज्यादा चौके लगाने वालों की लिस्ट में पहला नाम क्रिस गेल (1132) दूसरे पायदान पर एलेक्स हेल्स(1054) तीसरा डेविड वॉर्नर (1005) चौथा एरॉन फिंच (1004) और पांचवा नाम शिखर धवन (1001) का शमिल है।

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर आते हैं। उन्होंने आईपीएल के 196 मैचों में अपने बल्ले से 5911 रन निकाले हैं जिसमें दो शतक भी शामिल हैं। 

मालूम हो धवन ने आईपीएल के पिछले तीन सत्रों में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व किया था। लेकिन इस बार आईपीएल मेगा ऑक्शन के बाद शिखर धवन को पंजाब किंग्स उन्हें 8.25 करोड़ रुपए में खरीदा लिया था। फिलहाल धवन टीम इंडिया से बाहर से चल रहे हैं। ऐसे में वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में वापसी करना चाहेंगे।

पंजाब किंग्स दूसरी बार हारी

आईपीएल 2022 के चार मैचों में पंजाब किंग्स के हाथों दो मुकाबले फिसल गए हैं। गुजरात के विरुद्ध लियाम लिविंगस्टोन ने शानदार 64 रनों की पारी खेली। वहीं जितेश शर्मा ने 23 रनों का योगदान दिया। पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस टीम को जीतने के लिए 190 रनों का टारगेट दिया, जिसे गुजरात टीम ने आखिरी ओवर में अपने नाम कर लिया।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment