नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर अभी खत्म नहीं हुआ कि इस बीच बर्ड फ्लू (Bird Flu) भारत के कुछ हिस्सों में फैल गया। विभिन्न राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है क्योंकि यह बीमारी पूरे देश में तेजी से फैल रही है।

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन ने वरसानी में सैर के दौरान बर्ड फ्लू के नियमों का उल्लंघन किया था। अब शिखर धवन पर केस (Case) दर्ज किया गया है।

धवन ने वाराणसी के प्रसिद्ध बाबा विश्वनाथ मंदिर में भाग लिया था और गंगा आरती में भी भाग लिया था। उसके बाद, वरसानी में गंगा नदी में एक नाव की सवारी का आनंद लेते हुए, धवन ने पास के पक्षियों को दाना खिलाया। इस बार उन्होंने फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की।

इसके बाद प्रशासन ने नाव मालिकों प्रदीप साहनी और सोनी साहनी के खिलाफ कार्रवाई की थी। उन पर अगले आदेश तक गंगा नदी में नाव चलाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया।

स्थानीय वकील सिद्धार्थ श्रीवास्तव ने पुलिस स्टेशन में धवन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। आरोप लगाया है कि गंगा नदी में पक्षियों को खिलाने से बर्ड फ्लू के नियमों का उल्लंघन होता है। इस मामले की सुनवाई अब 6 फरवरी को अदालत में होगी। इस दिन, अदालत तय करेगी कि मामला सही है या गलत।

पिछले कुछ महीनों से बर्ड फ्लू पूरे देश में फैल रहा है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा सहित कई राज्य इस बीमारी से प्रभावित पाए गए हैं। इसलिए, पक्षियों को उत्तर प्रदेश के तीर्थ स्थल वरसानी के प्रसिद्ध वरसानी घाट पर बीज खाने से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *