• टीएमसी और कांग्रेस के बीच दूरी बढ़ गई है
  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करेंगी शरद पवार और उद्धव ठाकरे से मुलाकात
  • बंगाल की मुख्‍यमंत्री मुंबई के तीन दिवसीय दौरे पर

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज से महाराष्‍ट्र के दौरे पर रहेंगी.

यहां वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा,NCP) प्रमुख शरद पवार के अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात करेंगी. इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. ममता बनर्जी के शिड्यूल के अनुसार वह एक दिसंबर को मुंबई में उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगी और उन्हें अगले साल अप्रैल में होने वाले बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (बंगाल वैश्विक कारोबारी सम्मेलन) में आमंत्रित करेंगी.

तृणमूल कांग्रेस की ओर से दी गई जानकारी

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक वरिष्ठ नेता ममता बनर्जी के महाराष्‍ट्र दौरे को लेकर कहा कि बंगाल की मुख्‍यमंत्री मंगलवार से मुंबई के तीन दिवसीय दौरे पर होंगी. वह एनसीपी प्रमुख शरद पवार और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बैठक करेंगी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में निवेश आकर्षित करना चाहतीं हैं.

पीएम मोदी से कर चुकीं हैं मुलाकात

ममता बनर्जी के शरद पवार और उद्धव ठाकरे से मुलाकात को लेकर कई तरह की राजनीतिक अटकलें लगाई जा रही है. यहां चर्चा कर दें कि पश्चिम बंगाल की विभिन्न मांगों को लेकर पिछले सप्ताह बंगाल की मुख्‍यमंत्री ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी.

कांग्रेस और टीएमसी के बीच दूरी

गौर हो कि टीएमसी और कांग्रेस के बीच दूरी बढ़ चुकी है. महाराष्‍ट्र सरकार में कांग्रेस साझेदार है. ऐसे में शरद पवार और ठाकरे से मुलाकात को नये गंठबंधन के रुप में देखा जा रहा है. कुछ दिन पहले ही कीर्ति आजाद से लेकर कई दिगग्ज नेता टीएमसी का दामन थाम चुके हैं. यदि आपको याद हो तो संसद में भी टीएमसी ने कांग्रेस से दूरी बनाई है. तृणमूल सोमवार को संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कांग्रेस द्वारा बुलाई गई विपक्षी नेताओं की बैठक में नजर नहीं आई थी.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment