अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 में बांग्लादेश को 61 रन से जीत मिली. गेंदबाज नसुम अहमद को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया है. अहमद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए. जिसके कारण अफगानिस्तान की टीम केवल 94 रन पर ऑलआउट हो गई.

इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 8 विकेट पर 155 रन बनाए थे जिसमें लिटन दास ने 60 रन बनाए औऱ अफिफ हुसैन ने 24 गेंद पर 25 रन बनाए. पहले टी-20 में राशिद खान अपनी गेंदबाजी से कमाल नहीं दिखा पाए और केवल 1 ही विकेट अपने खाते में डाल पाए. दूसरी ओर बांग्लादेश के गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी कर अफगानिस्तान को केवल 94 रनों पर ऑलआउट कर दिया. 

बांग्लादेश की ओर से 4 विकेट नसुम अहमद ने चटकाए थे तो वहीं, 3 विकेट शोरफुल इस्लाम ने भी चटकाए. इसके अलावा शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने 2 विकेट अपने नाम किए. पहले टी-20 में शाकिब ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

शाकिब अब टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं. ऐसा कर शाकिब ने शाहिद अफरीदी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.  बांग्लादेश ऑलराउंडर ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में अबतक 832 गेंद ऐसी फेंकी है जिसपर बल्लेबाज रन नहीं बना सका है. 

इसके पहले अफरीदी के नाम यह रिकॉर्ड था. अफरीदी ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 830 डॉट बॉल फेंकी थी. वहीं, न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने अबतक 791 डॉट बॉल टी-20 इंटरनेशनल में की है.

श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के नाम 713 डॉट बॉल फेंकने का रिकॉर्ड है. इसके साथ-साथ अफगानिस्तान के ही मोहम्मद नबी ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 627 डॉट बॉल की है. 

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment