शाहरुख खान के बेटे आर्यन के साथ 7 ओर भी हुए गिरफ्तार, जानिए सबके नाम

मनोरंजनशाहरुख खान के बेटे आर्यन के साथ 7 ओर भी हुए गिरफ्तार, जानिए सबके नाम

मुंबई : स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने एक यात्री क्रूज जहाज पर छापा मारकर वहां नशीले पदार्थों की एक पार्टी का भंडाफोड़ किया और इस मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और सात अन्य को हिरासत में ले लिया। एनसीबी के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। एनसीबी के अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों में आर्यन खान के अलावा अन्य की पहचान मुनमुन धमेचा, नूपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा और अरबाज मर्चेंट के तौर पर हुई है।

उन्होंने बताया कि शनिवार शाम हुई छापेमारी के दौरान एमडीएमए, एक्स्टेसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) और चरस जैसे मादक पदार्थ बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि मादक पदार्थ रोधी एजेंसी ने इस जश्न पार्टी के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है।

अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एनसीबी की एक टीम ने अपने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में शनिवार शाम को गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापा मारा और कुछ यात्रियों के पास से नशीला पदार्थ बरामद किया। उन्होंने बताया, ‘‘अभियान के दौरान संदिग्धों की तलाशी ली गई और उनके पास से अलग-अलग मादक पदार्थ बरामद हुए जिसे उन्होंने अपने कपड़ों, अंत:वस्त्रों और (महिलाओं ने) पर्स में छिपा रखा था।’’

एनसीबी के अधिकारी ने बताया कि कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद हिरासत में लिए गए लोगों को अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व, सुबह में एनसीबी ने हिरासत में लिए गए लोगों से यहां अपने कार्यालय में पूछताछ की।

इस बीच, क्रूज कंपनी ने रविवार को एक बयान में कहा कि उसका इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है। वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और अध्यक्ष जुर्गन बेलोम ने एक बयान में कहा, ‘‘कॉर्डेलिया क्रूज का प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से इस घटना से कोई जुड़ाव नहीं है। कॉर्डेलिया क्रूज ने अपने जहाज को एक निजी कार्यक्रम के लिए दिल्ली स्थित एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को किराए पर दिया था।

उन्होंने कहा कि कॉर्डेलिया क्रूज अपने यात्रियों को स्वस्थ मनोरंजन प्रदान करने में यकीन रखता है और ‘‘यह घटना कॉर्डेलिया क्रूज जिस संस्कृति का प्रतिनिधित्व करता है, उसके बिल्कुल उलट है।’’ बेलोम ने कहा, ‘‘हम कॉर्डेलिया क्रूज में इस तरह की गतिविधियों की निंदा करते हैं और भविष्य में इस तरह के आयोजन से अपने जहाज को दूर रखेंगे। कॉर्डेलिया क्रूज अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रहा है।’’

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles