यूनाइटेड अरब अमीरात में भयंकर बाढ़ मकान, दुकानें और सड़के डूबी

विदेशयूनाइटेड अरब अमीरात में भयंकर बाढ़ मकान, दुकानें और सड़के डूबी

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) वर्तमान में सबसे भीषण बाढ़ से जूझ रहा है है। खलीज टाइम्स के अनुसार, फुजैरा, शारजाह और रास अल खैमाह में एक ग्रीष्मकालीन जलप्रलय के कारण सड़कों पर पानी भर गया और सड़कें बंद हो गईं। फ़ुजैरा सबसे अधिक प्रभावितों में से एक रहा है, देश में 27 वर्षों में सबसे अधिक वर्षा हुई है।

फ़ुजैरा पर्यटन और पुरावशेष प्राधिकरण ने होटल प्रतिष्ठानों को एक परिपत्र वितरित किया, जिसमें उन्हें कीमतों में बढ़ोतरी करके स्थिति का लाभ नहीं उठाने का निर्देश दिया गया था।

पर्यटन विभाग ने नोटिस जारी किया, जब उसे निवासियों से शिकायतें मिलीं, जिन्होंने कहा था कि कमरे की दरों में ‘अतिशयोक्तिपूर्ण और शोषणकारी तरीके’ से बढ़ोतरी की जा रही है।

राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात में 1978 के बाद से यह सबसे गर्म जुलाई है।

फ़ुजैरा में पानी में डूबी कारों और दुकानों के कई वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं.

द नेशन न्यूज ने बताया कि बाढ़ के बाद आपातकालीन टीमों द्वारा 870 लोगों को बचाया गया। कुल मिलाकर 3,897 लोगों को शारजाह और फुजैरा में अस्थायी आश्रय स्थलों में रखा गया है। यूएई की सेना मूसलाधार बारिश के बाद फुजैराह में बचाव अभियान में शामिल हुई।

लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए पिछले 24 घंटों में 50 से अधिक बसें चलाई गई हैं और 100 से अधिक स्वयंसेवक निवासियों की मदद के लिए काम कर रहे हैं।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles