राजस्थान (Rajasthan) में करौली हिंसा (Karauli Violence) के बाद मात्र 24 घंटे के अंदर अजमेर के ब्यावर शहर में भी हिंसक विवाद सामने आया है. यहां बाइक खड़ी करने को लेकर दो समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया है. जिसके बाद मारपीट तक पहुंच गई. इस दौरान एक पक्ष के दर्जनभर लोगों ने लाठी और लोहे के सरियों से हमला बोल दिया. इस खूनी संघर्ष में दूसरे पक्ष के एक शख्स की मौत हो गई और उसके दो बेटे घायल हो गए. तनाव को देखते हुए तीन थानों की पुलिस (Rajasthan Police) को तैनात किया गया है.

बाइक खड़ी करने को लेकर विवाद

दरअसल राजस्थान में अजमेर जिले के ब्यावर के उदयपुर रोड स्थित सब्जी मंडी में मृतक की सब्जी की दुकान है. रविवार सुबह उसके बेटे ने अपनी बाइक दुकान के बाहर खड़ी की थी. इस दौरान पास की दुकान में आई सब्जी से भरी जीप बाइक से टकरा गई. जिसको लेकर मृतक और दूसरे दुकानदार के बीच कहासुनी होने लगी. कहासुनी से बढ़ते-बढ़ते विवाद मारपीट में बदल गया. इस मारपीट में बाइक खड़ी करने वाले व्यक्ति की मौत हो गई. इसके साथ उसके दोनों बेटे भी घायल हो गए.

एसपी पहुंचे ब्यावर, पुलिस छावनी बना अस्पताल

वहीं मामले की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया. इस हत्या की वजह से शहर में तनाव की स्थिति बन गई. वहीं मामले की गंभीरता को समझते हुए अजमेर एसपी विकास शर्मा भी ब्यावर पहुंचे. साथ ही सहायक पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा ने क्षेत्र में गश्त करके माहौल का जायजा लिया. वहीं शांति व्यवस्था को लेकर पूरा क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है.

सीसीटीवी खंगालेगी पुलिस

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार हिंसक घटना को लेकर सहायक पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा ने बताया कि दो पक्षों में मारपीट की घटना हुई है. इसमें एक व्यक्ति की मौत और दो लोग घायल हुए हैं. पुलिस एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि कैमरों की जांच की भी जांच रही है, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment