Indian Prime Minister Narendra Modi speaks during a 'Panchayat Raj', the system of local self-government of villages in rural India, in Ahmedabad on March 11, 2022. - Panchayat Raj (Photo by SAM PANTHAKY / AFP) (Photo by SAM PANTHAKY/AFP via Getty Images)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में एक सहायक शिक्षक को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने बहरिया विकासखंड के संयुक्त विद्यालय के अजीत यादव को निलंबित कर दिया है.

तिवारी द्वारा जारी निलंबन आदेश के अनुसार, यादव उत्तर प्रदेश में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में जनसंपर्क, जनसभाओं और एक राजनीतिक दल के प्रचार में सक्रिय रूप से भाग लेते पाए गए।

आदेश में कहा गया है कि आदर्श आचार संहिता लागू होने और सरकारी कर्मचारी होने के बावजूद यादव ने राजनीतिक व्यक्तियों के साथ मंच साझा किया और राजनीतिक प्रचार किया।

इसके साथ ही वह संवैधानिक पदों पर बैठे जनप्रतिनिधियों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए भी पाए गए हैं।

एक वीडियो में यादव विधानसभा चुनाव से पहले एक राजनीतिक दल की जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी और आदित्यनाथ के खिलाफ प्रचार करते और आपत्तिजनक टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि बेसिक शिक्षा अधिकारी ने वीडियो की जांच के बाद उन्हें निलंबित कर दिया। 

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment