6.4 C
London
Tuesday, April 23, 2024

सऊदी क्राउन प्रिंस का बयान फ़िलिस्तीन मुद्दे का एकमात्र समाधान 1967 की सीमाओ के आधार पर स्वतंत्र फ़िलिस्तीन की स्थापना

क्राउन प्रिंस ने यह भी कहा कि वह गाजा में बढ़ती हिंसा से 'दुखी' है, जिसकी कीमत निर्दोष लोगों को चुकानी पड़ रही है, और उन्होंने नागरिकों को निशाना बनाने को दृढ़ता से खारिज कर दिया।

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

रियाद: सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने शुक्रवार को रियाद में पहले खाड़ी सहयोग परिषद-एसोसिएशन ऑफ साउथईस्ट एशियन नेशंस शिखर सम्मेलन में अपने उद्घाटन भाषण में फिलिस्तीनी मुद्दे के उचित समाधान तक पहुंचने के प्रयासों के लिए राज्य के समर्थन को दोहराया।

क्राउन प्रिंस ने यह भी कहा कि वह गाजा में बढ़ती हिंसा से ‘दुखी’ है, जिसकी कीमत निर्दोष लोगों को चुकानी पड़ रही है, और उन्होंने नागरिकों को निशाना बनाने को दृढ़ता से खारिज कर दिया।

इस वर्ष 10 देशों के आसियान का नेतृत्व करने वाले इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो ने भी अपने प्रारंभिक वक्तव्य में अंतरराष्ट्रीय कानूनों के अनुसार गाजा में हिंसा को समाप्त करने का आह्वान किया।

सऊदी क्राउन प्रिंस ने सभी के लिए सुरक्षा और समृद्धि प्राप्त करने के लिए, 1967 की सीमाओं के अनुसार, फिलिस्तीनी राज्य की स्थापना के लिए एक उचित समाधान का आह्वान किया।

क्राउन प्रिंस मोहम्मद ने यह भी कहा कि सऊदी अरब सभी क्षेत्रों में आसियान देशों के साथ संबंध मजबूत करना चाहता है।

हालाँकि दोनों संगठनों ने 1990 में संबंध स्थापित किए थे, क्षेत्रीय गुटों के बीच सहयोग को अनुकूलित करने के उद्देश्य से यह सभा उनका पहला शिखर सम्मेलन होगा।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img