18.7 C
London
Thursday, April 11, 2024

खाड़ी देशों में युद्ध की आशंका बढ़ने के बाद सऊदी अरब के रक्षा मंत्री, वाशिंगटन पहुँचे :रिपोर्ट

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

एक्सियोस की रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी रक्षा मंत्री खालिद बिन सलमान के सोमवार को व्हाइट हाउस में बिडेन प्रशासन के अधिकारियों के साथ बातचीत करने की उम्मीद है।

रिपोर्ट के मुताबिक, बैठकें इस बात की आशंकाओं के बीच होंगी कि 7 अक्टूबर के हमले के बाद क़ब्ज़ाधारी इजरायल और हमास आंदोलन समूह के बीच युद्ध क्षेत्रीय युद्ध में बदल सकता है।

सऊदी विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, सउदी ने शनिवार को कहा कि “इजरायल के किसी भी जमीनी ऑपरेशन से फिलिस्तीनी नागरिकों के जीवन को खतरा होगा और इसके परिणामस्वरूप अमानवीय खतरे होंगे।”

बैठकों की जानकारी रखने वाले तीन स्रोतों का हवाला देते हुए, एक्सियोस की रिपोर्ट है कि बिन सलमान व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन, रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन, राज्य सचिव टोनी ब्लिंकन के साथ-साथ कई सीनेटरों से मुलाकात करेंगे।

युद्ध से पहले के हफ्तों में, सऊदी अरब ने इज़राइल के साथ संबंधों को सामान्य बनाने के लिए अमेरिका के नेतृत्व वाली कूटनीति में प्रगति की बात कही थी।

इस सप्ताह की शुरुआत में, बिडेन और सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने एक फोन कॉल में अंततः यूएस-ब्रोकेड वार्ता को “आगे बढ़ाने” पर सहमति व्यक्त की, जो इज़राइल-सऊदी संबंधों को सामान्य बनाने के लिए चल रही थी।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img