सऊदी अरब : एम्युनेशन सेंटर में हुआ खतरनाक धमाका, हवा में उठी आग की लपटें

मनोरंजनसऊदी अरब : एम्युनेशन सेंटर में हुआ खतरनाक धमाका, हवा में उठी आग की लपटें

सऊदी अरब की राजधानी के रियाद के दक्षिणपूर्व इलाके में आए एक एम्युनेशन सेंटर में एक जोरदार धमाका हुआ था। हालांकि यह एम्युनेशन सेंटर सरकार द्वारा इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था। सेंटर में हुये जोरदार धमाके के कारण हवा में आग की लपटे और धूएं को उड़ता हुआ देखा जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स से सामने आई जानकारी के अनुसार, इस घटना में किसी भी तरह की जानहानी नहीं हुई है। 
हालांकि अभी तक यह सामने नहीं आया है कि फिलहाल हुई घटना कोई दुर्घटना थी या किसी ने जानबूझकर इस तरह की घटना को अंजाम दिया है।

 बता दे की जिस जगह यह घटना हुई जगह प्रिंस सुल्तान एयरबेस से काफी करीब है, जहां अमेरिकी सेना ने अपना बेस बनाया हुआ है। हालांकि अभी तक किसी भी तरह की कोई भी आधिकारिक टिप्पणी सामने नहीं आई है। इसके पहले भी इस तरह की कई घटना सामने आती रहती है। जो की अधिकतर यमन के विद्रोहियों द्वारा किए जाते है। 

बता दे कि इसके पहले भी अप्रैल महीने में यमन कि सीमा से जुड़े एक सऊदी यूनिवर्सिटी में पर यमन के विद्रोहियों द्वारा हमला कर के उसमें आग लगा दी थी। उल्लेखनीय है कि साल 2014 से जो अरब देशों के एक गठबंधन ने यमन के हुतियों से जंग छेड़ी है।

यूएन के मानवाधिकार कार्यालय का कहना है कि इस युद्द के कारण अब तक 2,33,000 से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें से अधिकतर मौतें युद्ध के कारण होने वाली असरों के कारण जैसे की भुखमरी, स्वास्थ्य सेवाओं की कमी जैसे कारणों से हुई थी। 

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles