नई दिल्‍ली. पिछले कुछ सालों से हर स्‍तर पर शानदार प्रदर्शन कर रहे सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान को बड़ा इनाम मिला है. ऑलराउंडर मुशीर का मुंबई की सीनियर टीम के लिए चयन किया गया है. अब वो अपने बड़े भाई सरफराज खान के साथ रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट चरण में मुंबई का प्रतिनिधित्‍व करेंगे. मुंबई को 6 जून से उत्‍तराखंड के खिलाफ क्‍वार्टर फाइनल मुकाबला खेलना है.

छोटे भाई के चयन की खबर ने सरफराज को आईपीएल 2022 से बाहर होने की और इंग्‍लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट मैच के लिए टीम इंडिया में जगह न बना पाने की निराशा से बाहर निकलने में मदद की. सरफराज दिल्‍ली कैपिटल्‍स का हिस्‍सा थे, जो आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गई है.
18 साल के मुशीर पृथ्‍वी शॉ की अगुआई में खेलेंगे. वहीं नॉकआउट मुकाबले के लिए अर्जुन तेंदुलकर टीम में जगह बनाने से चूक गए. जबकि अजिंक्‍य रहाणे हैमस्ट्रिंग की चोट से अभी तक उबर नहीं पाए.

कूच बिहार ट्रॉफी में बनाए थे 670 रन
मुशीर ने अंडर 19 कूच बिहार ट्रॉफी में 9 मैचों में 67 की औसत से 670 रन बनाए और 32 विकेट भी लिए. उन्‍होंने 2 शतक और 5 अर्धशतक भी लगाए. मुशीर ने मुंबई को कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचाने में बड़ा योगदान दिया था. मुंबई अंडर 25 टीम के लिए उन्‍होंने 3 मैचों में 401 रन बनाए. जिसमें मणिपुर के खिलाफ 267 रन की पारी भी शामिल है.

मुशीर नेशनल क्रिकेट एकेडमी जोनल कैंप के लिए चुने जाने के बाद अभी सूरत में ट्रेनिंग कर रहे हैं. उन्‍होंने इंडियन एक्‍सप्रेस से बात करते हुए कहा कि मेरे भाई सरफराज खान और मेरा सिर्फ एक ही सपना है भारत के लिए खेलना और अपने पिता को खुश करना. इस खबर ने मुझे जरूर खुश किया और मैं चयनकर्ताओं और एमसीए का शुक्रगुजार हूं. मुशीर ने कहा कि मुझे अभी लंबा सफर तय करना है और अभी काफी कुछ करना बाकी है. सरफराज आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स का हिस्‍सा थे और वह क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में मुंबई टीम का अहम हिस्‍सा बन गए हैं.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment