बेंगलुरु, 3 मार्च। कर्नाटक में शुरू हुए हिजाब विवाद से बॉलीवुड भी अछूता नहीं रहा है। कंगान रनौत, शबाना आजमी और सोनम कपूर जैसी एक्ट्रेस इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुकी हैं। इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान के नाम से हिजाब को लेकर एक ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। @WhoSaraAli ट्विटर हैंडल से पोस्ट किये गए इस ट्वीट को सोशल मीडिया यूजर्स ने रिट्वीट किया है।

क्या लिखा है इस ट्वीट में
सारा के नाम से शेयर किए जा रहे इस ट्वीट में लिखा है- “हिंदू बहुल इलाकों में मुस्लिम लड़कियां बुर्का नहीं पहनती हैं क्योंकि उनको पता है कि वहां उनको कोई खतरा नहीं हैं। जबकि, मुस्लिम बहुल क्षेत्र में है 95 प्रतिशत लड़कियां हिजाब पहनती हैं क्योंकि लड़की के चाचा, भाई, मामा, फुफा, जीजा, ताऊ ही उसको हवस का शिकार बना देंगे।”

इंडिया टुडे के मुताबिक यह स्क्रीनशॉट लोगों को भड़काने और उन्हें गुमराह करने के लिए पोस्ट किया गया है. इस पोस्ट में इस्तेमाल किए गए ट्वीट के स्क्रीनशॉट के साथ छेड़छाड़ की गई है। जांच पड़ताल करने पर पता चला कि @WhoSaraAli नाम से कोई ट्विटर हैंडल मौजूद ही नहीं है। इसके बाद सारा अली खान का आधिकारिक ट्विटर हैंडल चैक किया गया जिसमें पता चला कि उन्होंने ऐसा कोई ट्वीट नहीं किया है। इसके अलावा गूगल सर्च कर हिजाब को लेकर सारा अली खान के कमेंट्स खंगालने की कोशिश की गई, लेकिन वहां भी ऐसा कुछ नहीं मिला। काफी खोजबीन के बाद पता चला कि वायरल हो रहा स्क्रीनशॉट फर्जी है और सारा अली खान का इस पोस्ट से कोई संबंध नहीं है।

दावा

सारा ने ट्वीट किया कि हिंदू बहुल इलाकों में मुस्लिम लड़कियां बुरका नहीं पहनती क्योंकि उन्हें वहां डर नहीं लगता जबकि मुस्लिम इलाकोंं में उन्हें डर रहता है कि उनके चाचा-ताऊ ही उन्हें शिकार बना लेंगे।

नतीजा

सारा अली खान के नाम से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ट्वीट फर्जी है।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment