संभल: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) से पहले सभी दल आए दिन एक दूसरे पर हमला करने का जरिया ढूंढते रहते हैं. इसी बीच संभल से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) ने दिल्ली की शाही जामा मस्जिद (Jama Masjid) को लेकर एक सवाल खड़ा किया है. शफीकुर्रहमान बर्क ने संसद में जामा मस्जिद की मरम्मत न कराए जाने को लेकर सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. साथ ही उन्होंने सरकार से मस्जिद की मरम्मत कराने की मांग की है. सपा सांसद की मांग का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बर्क का आरोप, एएसआई नहीं दे रहा ध्यान
वायरल हो रहे वीडियो में संभल सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क संसद में शाही जामा मस्जिद की मरम्मत ना कराए जाने पर सरकार के एएसआई महकमे पर सवाल खड़े कर रहे हैं. वायरल वीडियो में सपा सांसद शफीकुर्र रहमान वर्क यह कहते नजर आ रहे हैं कि दिल्ली की शाही जामा मस्जिद की हालत बेहद खराब और खस्ता है. पिछले 30 वर्षों से एएसआई जामा मस्जिद की मरम्मत कराता आ रहा है. इसके बावजूद मस्जिद बेहद जर्जर हालत में है. उनका कहना है कि एएसआई इसपर ध्यान नहीं दे रहा. 
पीएम को लिखे गए कई पत्र
शफीकुर्रहमान बर्क का कहना है कि मस्जिद की मरम्मत न कराई गई तो कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. ऐसे में बर्क ने सवाल खड़े करते हुए यह भी कहा कि जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना अहमद बुखारी प्रधानमंत्री मोदी को कई पत्र लिखकर भी लिख चुके हैं. इसके बावजूद जामा मस्जिद की मरम्मत नहीं कराई जा रही है. जबकि साउथ में एएसआई इबादत गांव की मरम्मत कराता रहा है. सपा सांसद ने सरकार से मांग की है कि शाही जामा मस्जिद को जल्द से जल्द ठीक कराया जाए.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment