सानिया मिर्जा की डबल्स पार्टनर लापता, पूर्व उप प्रधानमंत्री पर लगाया था यौन उत्‍पीड़न का आरोप

मनोरंजनसानिया मिर्जा की डबल्स पार्टनर लापता, पूर्व उप प्रधानमंत्री पर लगाया था यौन उत्‍पीड़न का आरोप

बीजिंग. बीते दिनों चीन की स्‍टार टेनिस खिलाड़ी और भारतीय स्‍टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) की पूर्व जोड़ीदार पेंग शुआई (Peng Shuai) ने अपने देश के एक बड़े नेता पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, तब से ही वह लापता है. हालांकि अपने सुरक्षित होने का दावा करने वाले उनके ईमेल से सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है. वहीं चीन के विदेश मंत्रालय को तो इस विवाद के बारे में पता भी नहीं है. दुनियाभर के खिलाड़ी इस चीनी खिलाड़ी की सुरक्षा को लेकर चिंता जता रहे हैं.

दरअसल करीब 2 सप्‍ताह पहले ग्रैंडस्‍लैम युगल चैंपियनपेंग शुआइ ने आरोप लगाया था कि पूर्व उप प्रधानमंत्री झांग गाओली ने उनका यौन शोषण किया है. पेंग के आरोप लगाने के कुछ समय बाद एक ईमेल भेजा और कहा कि वह सुरक्षित है और उत्‍पीड़न के आरोप गलत हैं. इस पर महिला टेनिस संघ के सीईओ और अध्यक्ष स्टीव साइमन ने भेजे गए ईमेल की वैधता पर सवाल उठाए हैं.

चीन से छिन सकती है टूर्नामेंट की मेजबानी
चीन के सरकारी प्रसारक सीसीटीवी की अंतरराष्ट्रीय ईकाई सीजीटीएन ने यह ईमेल पोस्ट किया. साइमन ने कहा है कि उन्हें यकीन नहीं है कि पेंग शुआइ ने खुद यह ईमेल लिखा है. उन्होंने मामले की पूरी जांच की मांग की है. साइमन ने कहा कि अगर उचित जवाब नहीं मिलने पर चीन से टूर्नामेंटों की मेजबानी छीनी जा सकती है. इस मामले में पूछे जाने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने कहा कि यह मामला ‘राजनयिक प्रश्न नहीं है और उन्‍हें स्थिति की जानकारी नहीं है. पेंग के गायब होने पर सोशल मीडिया पर वेयर इज पेंग शुआइ ट्रेंड कर रहा है. नाओमी ओसाका, नोवाक जोकोविच, सेरेना विलियम्‍स ने भी इस मामले पर ट्वीट किया.

सेरेना ने लिखा कि वो इस खबर से हैरान और दुखी है. उन्होंने कहा कि हमें चुप नहीं रहना चाहिये. इस मामले की जांच होनी चाहिये. वहीं अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ की प्रवक्ता हीथर बोलेर ने बताया कि वे चीनी टेनिस संघ के संपर्क में है और डब्ल्यूटीए और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति से भी बात की जा रही है. पेंग भारतीय टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा की जोड़ीदार भी रह चुकी है और उन्‍होंने सानिया के खिलाफ भी कई मुकाबले खेले हैं. 2017 में चाइना ओपन में पेंग और सानिया की जोड़ी सेमीफाइनल तक पहुंची थी.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles