11.2 C
London
Thursday, February 29, 2024

सना खान पर लग चुका है अपहरण का आरोप, इस्लाम के लिए छोड़ा सिनेमा फिर गुपचुप किया निकाह

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

बॉलीवुड और एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह चुकीं बिग बॉस 6 (Bigg Boss 6) की कंटेस्टेंट सना खान (Sana Khan) इन दिनों अपनी शादी के चलते सुर्खियों में हैं. पिछले साल पहले ही सना खान ने खुद के मनोरंजन जगत को छोड़ने के फैसले के बारे में दुनिया को बताया और फिर अचानक से गुपचिप शादी कर ली. सना खान का जन्म 1987 में मुंबई के धारावी में हुआ. सना आज अपनी 34वां बर्थडे मना रही हैं. उनके पिता कन्नूर के मलयाली मुस्लिम हैं. वहीं, उनकी मां सईदा मुंबई की रहने वाली हैं.

सना खान (Sana Khan) ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से की. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत विज्ञापन फिल्मों से की. सना ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं  की फिल्मों में काम किया है. साल 2005 में सना खान ने कम बजट की एडल्ट फिल्म ‘यही है हाई सोसाइटी’ से डेब्यू किया. इसके साथ ही वे टीवी विज्ञापनों में व्यस्त रहीं. उन्होंने फिल्म ‘बॉम्बे टू गोवा’, ‘धन धना धन गोल’ में स्पेशल अपीयरेंस दी. हिंदी फिल्मों में कुछ खास सफलता ना मिलने पर उन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख किया. साल 2014 में सना, सलमान खान की फिल्म ‘जय हो’ में दिखीं. इसके बाद उन्होंने ‘वजह तुम हो’ और ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ फिल्में कीं.

बिग बॉस का रहीं हिस्सा2012 में सना खान ने बिग बॉस सीजन छह में हिस्सा लिया था. अपने खेल से वे फाइनलिस्ट बनने में कामयाब रहीं. सना के टीवी शोज की बात करें तो  वे ‘झलक दिखला जा 7’, ‘खतरों के खिलाड़ी 6’, ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’, ‘एंटरटेनमेंट की रात’ और ‘किचन चैम्पियन’ में नजर आईं.

किडनैपिंग का आरोपसना अपने काम से कम और विवादों के चलते ज्यादा सुर्खियों में रही हैं. सना खान पर किडनैपिंग का आरोप भी लग चुका है. एक 15 वर्षीय लड़की ने सना खान पर आरोप लगाया था कि उसने सना के कजिन से शादी करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद उसका अपहरण कर लिया गया.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here