लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सलमान खान (Salman Khan) को मारने की पूरी साजिश रच ली थी। यहां तक कि अभिनेता के घर के बाहर शॉर्प शूटर भी तैनात कर दिया था, लेकिन उस दिन मुंबई पुलिस की मौजूदगी की वजह से प्लान चौपट हो गया था। पुलिस सूत्रों के हवाले से यह दावा टीवी चैनल Mirror Now ने किया है।

चैनल के मुताबिक सलमान और उनके पिता को धमकी से पहले ही अभिनेता को मारने का प्रयास हो चुका है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने एक शॉर्प शूटर को भेजा था, जो मॉडिफाइड हॉकी स्टिक में छिपाकर 
छोटी पिस्टल लेकर गया था। यह शूटर सलमान के घर के बाहर ही तैनात था।

टीवी चैनल का दावा है कि पुलिस की जांच में पता चला है कि गैंग ने पहले ही रेकी कर ली थी और पता कर लिया था कि वो जब सुबह-सुबह साइकिलिंग के लिए जाते हैं, तो उनके साथ कोई बॉडीगार्ड वगैरह नहीं होता है। मारने के लिए यह समय तय किया गया था। 

क्यों बदलना पड़ा था प्लान? चैनल के मुताबिक शॉर्प शूटर जिस दिन इस घटना को अंजाम देने वाले थे, उस दिन मुंबई पुलिस का एक स्कॉर्ट अभिनेता के घर पहुंच गया, क्योंकि उस दिन उन्हें एक इवेंट में भी शामिल होना था। पुलिस को देखकर शूटर्स डर गए और पकड़े जाने के डर से प्लान बदल लिया था।

पुलिस की जांच में सामने आया है कि अभिनेता को मारने की पूरी साजिश के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ही है, जो इस समय जेल में बंद है। हाल ही में मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी उसका नाम आया है और पूछताछ में कथित तौर पर उसने अपना गुनाह भी कबूल लिया है।

पिछले हफ्ते दी थी धमकी: लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने पिछले हफ्ते ही सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को जान से मारने की धमकी दी थी। ख़त में लिखा था कि उनका अंजाम भी सिद्धू मूसेवाला जैसा ही होगा। एक दिन पहले ही पुलिस ने खुलासा किया था कि इस धमकी का मकसद सलमान को डराकर पैसा ऐंठना था। 

धमकी के बाद महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग ने सलमान खान की सुरक्षा की समीक्षा की थी और इसे गंभीरता से लेते हुए उनकी सुरक्षा और कड़ी कर दी थी।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment