नई दिल्ली: बॉलीवुड जगत के मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. हालिया रिपोर्ट के मुताबिक लेन-देन के मामले में बड़ा घपला होने की वजह से उन्हें एक साल की सजा दी गई है. कोर्ट ने इस मामले में कहा है कि अगर राजकुमार संतोषी इस मामले के निपटारा दो महीने में नहीं करते हैं तो उन्हें एक और साल की सजा भुगतनी होगी.

राजकुमार संतोषी के चेक हुए बाउंस

फिल्म निर्माता और निर्देशक राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) को साढ़े 22 लाख रुपए के चेक बाउंस केस (Cheque Bounce Case) में कोर्ट ने दोषी करार दिया है और 1 साल की सजा सुनाई है. चेक बाउंस केस पर सुनवाई करते हुए वरिष्ठ दीवानी न्यायाधीश एनएच वासवेलिया की अदालत ने यह भी कहा है कि अगर राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi Cheque Bounce Case) को 2 महीने के अंदर यह रकम चुकानी होगी, अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें एक साल और जेल में रहना होगा.

बिजनेसमैन को दिए थे चेक

गौरतलब है कि राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) के अनिल जेठानी से बहुत अच्छे संबंध थे. इसके चलते व्यापार को बड़ा करने के लिए उन्होंने अनिल जेठानी से पैसे लिए. इसके एवज में साढ़े 22 लाख रुपए के लिए तीन अलग-अलग चेक दिए गए. हालांकि तीनों चेक बाउंस होने के चलते अनिल जेठानी ने पैसों के लिए केस कर दिया. इसके बाद अनिल जेठानी ने राजकुमार संतोषी को कानूनी नोटिस भिजवाया.

राजकुमार संतोषी ने भी दिया जवाब

नोटिस का जवाब नहीं मिलने पर राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) के खिलाफ सेक्शन 138 की धारा के अंतर्गत केस चला. अब राजकुमार संतोषी ने ई टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा है कि वह सेलिब्रिटी होने का हर्जाना चुका रहे हैं. राजकुमार संतोषी कहते है, ‘मैं सेलिब्रिटी होने का हर्जाना चुका रहा हूं. हम आसान टारगेट होते हैं. मुझे न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है. हम मामले में अपील करेंगे. मुझे आशा है कि न्याय मिलेगा.’ राजकुमार संतोषी ने यह दावा किया कि वादी ने ब्लैंक चेक का दुरुपयोग किया है जबकि उन्होंने पैसे लौटा दिए हैं और किसी भी प्रकार का लेनदेन बाकी नहीं है.

राजकुमार संतोषी की मशहूर फिल्में

बता दें, अगर राजकुमार संतोषी 2 महीने के अंदर इस राशि का भुगतान नहीं करते हैं तो उन्हें एक साल अतिरिक्त जेल में बिताना होगा. संतोषी को मशहूर फिल्मों जैसे ‘पुकार’, ‘अंदाज अपना-अपना’ और ‘घायल’ के निर्देशन के लिए जाना जाता है. हाल ही में खबरें आई थीं कि संतोषी ‘अंदाज अपना-अपना 2’ की प्लानिंग कर रहे हैं. लेकिन, अब इस केस में फंसने के चलते ‘अंदाज अपना-अपना 2’ की राह में मुश्किलें नजर आ रही हैं.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment