सलमान रुश्दी की एक आँख गई, हाथ की नशे भी कटी बचना मुश्किल

शिक्षासलमान रुश्दी की एक आँख गई, हाथ की नशे भी कटी बचना मुश्किल

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान अंग्रेजी भाषा के मशहूर लेखक और मुसलमानों में गुस्ताख ए रसूल के नाम से प्रसिद्ध सलमान रुश्दी पर चाकू से हमला किया गया। इस दौरान रुश्दी की गर्दन से काफी खून निकला। रुश्दी पर उस समय हमला किया गया, जब वह पश्चिमी न्यूयॉर्क में आयोजित एक कार्यक्रम में व्याख्यान देने वाला था। फिलहाल, अस्पताल में रुश्दी की सर्जरी की जा चुकी है और उनको वेंटिलेटर पर रखा गया है। वहीं हमलावर की पहचान न्यू जर्सी के 24 वर्षीय हादी मतार के तौर पर हुई है।

20 सेकेंड में किए गए थे 10 से 15 वार 

सलमान रुश्दी की हालत गंभीर बनी हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावर ने रुश्दी पर चाकू से 20 सेकंड में किए 10 से 15 वार किए जिसके बाद मंच पर खून ही खून हो गया।

कौन है सलमान रुश्दी पर हमला करने वाला शख्स

अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम के दौरान चाकूबाजी का शिकार हुए सलमान रुश्दी की हालत गंभीर बनी हुई है। रुश्दी के करीबियों ने कहा है कि इस हमले में उसे काफी चोटें आई हैं और उसकी एक आंख भी जा सकती है। इस बीच पुलिस ने रुश्दी पर हमला करने वाली की पहचान का खुलासा कर दिया है। बताया गया है कि हमलावर न्यू जर्सी का रहने वाला हादी मतार है। उसकी उम्र महज 24 साल है।

हाथ की नसें भी कटीं

सलमान रुश्दी के एजेंट एंड्रयू वायली ने मीडिया को बताया कि उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वह कुछ भी बोल नहीं पा रहा हैं। वहीं चाकू से किए गए हमले में उनकी हाथ की नसें भी कट गई हैं। वायली ने कहा, रुश्ती को हालत को देखते हुए कहा जा सकता है कि खबर अच्छी नहीं है। 

सलमान रुश्दी की हालत ठीक नहीं, हमले में हाथ की नसें भी कटीं

मशहूर लेखक सलमान रुश्ती की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। फिलहाल वह वेंटिलेटर पर हैं। आशंका है कि हमले में उनकी एक आंख भी खराब हो गई है। इसके अलावा उनके लीवर में भी चाकू घोंपी गई है, जिससे लीवर को भी नुकसान पहुंचा है। 

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles