20.6 C
London
Saturday, May 25, 2024

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने एयरफ़ोर्स को सुपरसोनिक मिसाइलो के साथ काला सागर में ग़स्त का दिया आदेश

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

बीजिंग, 18 अक्टूबर। /TASS/। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर ने कहा कि उन्होंने रूसी हवाई सेना बलों को ‘किंजल’ मिसाइल ले जाने वाले विमानों के साथ काला सागर हवाई क्षेत्र में स्थायी गश्त शुरू करने का आदेश दिया है।

रुस के राष्ट्रपति ने चीन में अपनी यात्रा के बाद एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, “मेरे आदेश के तहत, रूसी एयरोस्पेस बल काला सागर के ऊपर तटस्थ हवाई क्षेत्र में स्थायी आधार पर गश्त शुरू कर रहे हैं। हमारे मिग-31 विमान ‘किंझल’ सिस्टम से लैस हैं।”

पुतिन ने निर्दिष्ट किया कि “इन प्रणालियों की मारक क्षमता 1,000 किमी से अधिक और गति 9 मैक तक है।”

पुतिन ने कहा, “यह कोई धमकी नहीं है,” उन्होंने यह समझाते हुए कहा कि उन्होंने केवल अपने फैसले की घोषणा की है।

राष्ट्रपति ने यूक्रेन में अमेरिका की कार्रवाइयों का आकलन करने के बाद अपनी घोषणा की, जिसमें बताया गया कि वाशिंगटन तेजी से संघर्ष में शामिल हो रहा है।

उन्होंने कहा, “इसके अलावा, यह सब मिडिल ईस्ट में संघर्ष के बीच हो रहा है, इससे माहौल खराब हो रहा है।” “अब, उन्होंने (अमेरिका) ने दो युद्ध पोतो को भूमध्य सागर में भेज दिया।”

पुतिन के अनुसार, रूसी एयरोस्पेस फोर्सेज की गश्ती से भूमध्य सागर में होने वाली घटनाओं पर दृश्य नियंत्रण और ‘हथियारों से नियंत्रण’ करना संभव हो जाएगा।

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि क्या उनके बयानों को पश्चिमी देशों में खतरा कहा जाएगा। “मैंने चेतावनी दी कि यह कोई खतरा नहीं है, लेकिन हम भूमध्य सागर में जो कुछ भी हो रहा है उस पर दृश्य नियंत्रण, हथियारों से नियंत्रण करेंगे,” .

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img