मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक बड़ी मुसीबत में घिरते जा रहे हैं. दरअसल, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर एक IPL मैच का बैन लग सकता है. बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ IPL मुकाबले में स्लो ओवर रेट के लिए रोहित शर्मा पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. 

मुश्किल में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा

वहीं, मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बाकी खिलाड़ियों पर 6 लाख या 25 प्रतिशत मैच फीस, जो कम हो उसका जुर्माना लगाया गया. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम और उसके कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर इस IPL सीजन में दूसरी बार स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया है. इसके बाद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर बैन होने का खतरा मंडरा रहा है. 

रोहित शर्मा पर मंडरा रहा बैन होने का खतरा

अगर तीसरी बार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम स्लो ओवर रेट के लिए दोषी पाई जाती है, तो नियमों के तहत रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर 30 लाख रुपए के जुर्माने के साथ एक मैच का बैन भी लगाया जाएगा. अगर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बैन झेलना पड़ा तो यह मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम के लिए सबसे बड़ा झटका होगा.

रोहित शर्मा पर क्यों लगेगा बैन? 

स्लो ओवर रेट के नियमों के अनुसार अगर कोई टीम सीजन में पहली बार यह गलती करती है तो कप्तान पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाता है. वहीं, दूसरी बार गलती करने पर कप्तान समेत प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों को दंड भरना होता है. गलती दोहराने पर कप्तान पर जुर्माने की रकम 25 लाख हो जाती है तो बाकी खिलाड़ियों को 6 लाख या फिर 25 प्रतिशत मैच फीस जो कम हो उसका जुर्माना भरना पड़ता है. अगर कोई टीम तीसरी बार एक सीजन में यह गलती करती है तो कप्तान पर 30 लाख रुपए के जुर्माने का साथ एक मैच का बैन और प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों पर 12 लाख या फिर 50 प्रतिशत मैच फिस जो कम हो उसका जुर्माना लगाया जाता है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment