सोशल मीडिया पर इन दिनों #JusticeForRinkuSharma हैशटैग के ट्रेंड कर रहा है। दरअसल, दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में हुई एक 25 वर्षीय युवक रिंकू शर्मा के हत्या के मामले ने तूल पकड़ता हुआ दिखाई दे रहा है।  जिसके बाद अब रिंकू के लिए इंसाफ की मांग रहे लोगों ने इसे #JusticeForRinkuSharma हैशटैग के साथ ट्विटर पर ट्रेंड करना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि रिंकू शर्मा भाजपा और वीएचपी से जुड़ा हुआ था और इन दिनों राम मंदिर के लिए चंदा भी जुटा रहा था। हालांकि, पुलिस ने ऐसे दावों पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। 

भाजपा नेता संबित पात्रा समेत कई प्रसिद्ध हस्तियों ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए रिंकू शर्मा के लिए इंसाफ की मांग की है। वहीं, वीएचपी का कहना है युवा राम भक्त रिंकू शर्मा की मॉब लिंचिंग कर दिल्ली में नृशंस हत्या करने वाले सभी जिहादियों को अबिलम्ब फांसी पर लटकाया जाए।
जानकारी के अनुसार, बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी में बुधवार देर रात जन्मदिन की पार्टी में हुई बहस के बाद चार लोगों द्वारा एक 25 वर्षीय युवक रिंकू शर्मा की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक युवक रिंकू शर्मा एक निजी अस्पताल में तकनीशियन के रूप में काम करता था और अपने परिवार के साथ मंगोलपुरी में रहता था। पुलिस ने हत्या के मामले में सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने बताया कि चारों गिरफ्तार लोगों की पहचान मोहम्मद दानिश (36), मोहम्मद इस्लाम (45), जाहिद (26) और मोहम्मद मेहताब (20) के रूप में हुई है। दानिश और इस्लाम टेलर का काम करते हैं, जाहिद एक कॉलेज छात्र है और मेहताब कक्षा 12वीं में पढ़ता है ।
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि दानिश और रिंकू की अपने पड़ोस में बुधवार रात एक जन्मदिन की पार्टी में बहस हो गई थी, जिसके बाद लगभग 11 बजे रिंकू की हत्या कर दी गई। पार्टी में दानिश और रिंकू दोनों को आमंत्रित किया गया था। पार्टी के बाद जब रिंकू अपने दोस्त लाली के साथ अपने घर के लिए निकल गया, तभी दानिश ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद फिर से उनमें बहस हो गई और रिंकू ने दानिश को थप्पड़ मार दिया। दानिश, जो अपने तीन दोस्तों के साथ था, उसने रिंकू को पकड़ लिया और उसे चाकू मार दिया। रिंकू को बचाने की कोशिश के दौरान लाली को भी मामूली चोटें आईं। रिंकू के गिरने के बाद, चारों आरोपी वहां से भाग गए।
पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि बहस का कारण क्या था। घायल हालत में रिंकू को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल के कर्मचारियों ने पुलिस को इस मामले की सूचना दी। 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *