11.4 C
London
Friday, May 24, 2024

Punjab कांग्रेस में बगावत: कैप्टन के खिलाफ 40 MLA के मोर्चा खोलने के बाद विधायक दल की बैठक आज

सिद्धू खेमे के करीब 40 विधायकों ने कैबिनेट मंत्री तृप्त राजेंद्र सिंह बाजवा के नेतृत्व में आलाकमान को चिट्ठी लिखकर जल्द से जल्द कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाने का निवेदन किया था.

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में बगावत थमने का नाम नहीं ले रही है. नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amrinder Singh) के बीच विवाद गहराता दिख रहा है. पंजाब में कैप्टन के खिलाफ सिद्धू खेमे की बगावत का असर दिख रहा है. 40 विधायकों के कैप्टन के खिलाफ चिट्ठी लिखने के बाद आज शनिवार को विधायक दल की बैठक होनी है. चंडीगढ़ के सेक्टर 15 स्थित पंजाब कांग्रेस भवन में आज शाम 5 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी.

सिद्धू खेमे के करीब 40 विधायकों ने कैबिनेट मंत्री तृप्त राजेंद्र सिंह बाजवा के नेतृत्व में आलाकमान को चिट्ठी लिखकर जल्द से जल्द कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाने का निवेदन किया था. ये वो खेमा है जो कैप्टन से इस बात को लेकर नाराज है कि सिद्धू का समर्थन करने की वजह से इनके इलाकों में इनके चहेते अफसर बदल दिए गए और सरकार में इनकी सुनी नहीं जाती. ये तमाम बातें इन विधायकों ने चिट्ठी में लिखी थी और कैप्टन के प्रति असंतोष जताते हुए दो केंद्रीय पर्यवेक्षकों की अगुवाई में कांग्रेस विधायक दल की बैठक जल्द से जल्द बुलाने की सोनिया गांधी से अपील की थी.

पंजाब कांग्रेस के इन्चार्ज हरीश रावत ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि शनिवार शाम को होने वाली विधायक दल की बैठक के लिए ‘बड़ी संख्या’ में निवेदन किया गया था. हरीश रावत, अजय माकन और हरीश चौधरी के साथ आज शाम को चंडीगढ़ पहुंचेंगे. पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने माकन और चौधरी को ऑब्सर्वर नियुक्त किया है.

कैप्टन ने बुलाए करीबी विधायक

विधायक दल की बैठक का पता चलते ही मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी अपने विधायकों को बैठक के लिए बुला लिया है. माना जा रहा है कि विधायक दल की बैठक कांग्रेस हाईकमान के 18 सूत्रीय फॉर्मूले को लेकर है. हालांकि बगावत पर उतरे विधायकों को देखकर स्पष्ट लग रहा है कि कैप्टन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी है.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here