मुंबई: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम अपनी शुरुआती मैच ही जीतते-जीतते आखिरकार हार गई. पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ 205 रन का बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा. पंजाब किंग्स की ओर से खेलने वाले ओडिन स्मिथ ने अकेले दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से जीत छीन ली.

आईपीएल के इतिहास में चौथी बार आरसीबी की टीम 200 से ज्यादा रन बनाकर एक मैच हार गई है. दूसरी ओर, पंजाब की टीम 200 से अधिक रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथी बार मैच जीतने में सफल रही है. मयंक अग्रवाल पहली बार आईपीएल की कप्तानी कर रहे हैं और टीम ने जीत के साथ शुरुआत की है.

RCB के युवा खिलाड़ी अनुज रावत बने हीरो से विलेन

अनुज रावत (Anuj Rawat) के लिए IPL का यह पहला मैच था. इसलिए वे इसे याद नहीं रखना चाहेंगे. पंजाब किंग्स के खिलाफ आकाश दीप पारी के 15वें ओवर में गेंदबाजी कर रहे थे. पहली 4 गेंदों पर 11 रन बने. 5वीं गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन ने डीप एक्स्ट्रा कवर पर शॉट खेला और अनुज ने डाइव लगाकर शानदार कैच लपका. इसके साथ ही टीम ने अपना 5वां विकेट गंवा दिया. अब पंजाब को 31 गेंदों में 51 रन बनाने थे.


17वें ओवर में छोड़ा आसान कैच

ओडियन स्मिथ (odean smith) का 17वें ओवर की चौथी गेंद पर अनुज रावत ने डीप एक्स्ट्रा कवर पर ही एक आसान सा कैच छोड़ दिया. गेंदबाज हर्षल पटेल थे और उस समय स्मिथ एक रन पर थे. यानी अनुज रावत 12 गेंदों में हीरो से विलेन बन गए. इसके बाद स्मिथ ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के 18वें ओवर में 3 छक्कों और एक चौके सहित 25 रन बनाए. यहां से मैच पूरी तरह पंजाब की तरफ झुक गया. उन्हें आखिरी 2 ओवर में सिर्फ 11 रन बनाने थे. स्मिथ को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. हालांकि अनुज रावत ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया.

वह आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ ओपनिंग करने उतरे. पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े. 22 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज रावत (Anuj Rawat) ने भी 20 गेंदों में 21 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया. आईपीएल के मौजूदा सीजन के तीनों मैचों की बात करें तो लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ही जीती है. इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस (Mumbai indians) को 4 विकेट से जबकि केकेआर ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया.  इस बार टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment