आसनसोलः पटना साहिब की आपसी राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता शनिवार को आसनसोल में होने जा रहे उपचुनाव में भी परिलक्षित हुई जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने बार-बार पाला बदलने को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि क्या वह अगले संसदीय चुनाव में तृणमूल कांग्रेसे में ही रहेंगे।

प्रसाद ने बंगाल में कथित रूप से बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर चिंता प्रकट की और मांग की कि आसनसोल लोकसभा सीट पर 12 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव के दौरान सभी मतदान केंद्रों पर सीआरपीएफ कर्मियों की तैनाती की जानी चाहिए ताकि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित हो सके।

उन्होंने सिन्हा पर पिछले तीन सालों में अपनी निष्ठा तीन बार बदलने का आरेाप लगाते हुए कहा, ” इस बात की क्या गांरटी है कि वह अगले लोकसभा चुनाव तक तृणमूल कांग्रेस का ही हिस्सा रहेंगे। वह भाजपा से कांग्रेस में गये, फिर तृणमूल में गये। जिस व्यक्ति को मैंने पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र में हराया वह यहां चुनाव लड़ने आए हैं।”

2019 के लोकसभा चुनाव में पटना साहिब में प्रसाद एवं सिन्हा के बीच का चुनावी मुकाबला चर्चा का विषय रहा था। लोकसभा सदस्य रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस शासित पश्चिम बंगाल में भय का माहौल बना है। प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा, ”मैं निर्वाचन आयोग से अपील करूंगा कि आसनसोल में बड़ी संख्या में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान तैनात किए जाएं।”

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment