[email protected]

राशिद खान को क्रिकेट खेलने के लिए चुकानी पड़ी भारी कीमत, लेग स्पिनर ने खुद किया खुलासा

- Advertisement -
- Advertisement -

अफगानिस्तान की टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान राशिद खान ने 22 साल की कम उम्र में खेल की दुनिया में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से बड़ा मुकाम हासिल किया है। उनका नाम टी20 प्रारूप के दिग्गज गेंदबाजों की सूची में गिना जाता है। उन्होंने अपनी टीम के लिए कई बार गेंद और बल्ले से अहम भूमिका निभाई है। बता दें कि राशिद आईपीएल, बिग बैश लीग, पीएसएल, कैरेबियन प्रीमियर लीग और इंग्लैंड की टी20 लीग जैसी विश्व भर की सभी टी20 क्रिकेट लीग्स खेलते हैं।

राशिद खान को इतना अधिक क्रिकेट खेलने के लिए एक बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है, जिसका उन्होंने खुद खुलासा किया है। फिलहाल, राशिद इंग्लैंड में हैं और वाइटेलिटी ब्लास्ट लीग का हिस्सा हैं। दाएं हाथ के लेग स्पिनर ने Guardian.co.uk से बातचीत करते हुए कहा, “मैं बीते पांच साल में सिर्फ 25 दिन ही परिवार के साथ बिता पाया हूं। मुझे परिवार के साथ अपनी उपलब्धि का जश्न मनाने का मौका ही नहीं मिला, क्योंकि मैं इतना व्यस्त था।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं अपनी उपलब्धियों को भूल गया और इससे कभी-कभी दुख होता है। मुझे परिवार के साथ रहने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलता है, लेकिन मैं इस नजरिए से देखता हूं कि यह मेरे क्रिकेट करियर की शुरुआत है और इसलिए मुझे संघर्ष करना पड़ता है।” राशिद खान अब तक विश्व भर में इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं। मगर वे अपने देश में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और इस बात का उन्हें बहुत दुख है।

राशिद ने कहा, “मैं जहां भी खेलने जाता हूं। वहां अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को घरेलू दर्शकों का प्यार और सम्मान पाते देखता हूं। मैं अपने देश में भी ऐसा ही चाहता हूं। हमारे यहां लोग क्रिकेट को बहुत पसंद करते हैं। मुझे यकीन है कि जिस दिन हमारे यहां कोई सीरीज होगी तो स्टेडियम में लोगों के बैठने की जगह नहीं बचेगी।” टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक गेंदबाजों की लिस्ट में राशिद खान छठे स्थान पर हैं। उन्होंने अब तक 266 टी20 मुकाबलों में 16.5 के स्ट्राइक रेट से 370 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने 6 बार चार विकेट और 3 बार पांच विकेट हौल भी लिया है।

फेसबुक पर ताजा ख़बरें पाने के लिए लाइक करे

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -
×