उत्तर प्रदेश में फाइटर जेट मिराज के टायर चोरी होने से सनसनी फैल गई है. बताया जाता है कि लखनऊ के शहीद पथ पर चलती ट्रेलर से जेट का टायर हो गया. सूचना मिलते ही एयरफोर्स के अधिकारियों ने ट्रेलर को जब्त करके चालक को हिरासत में लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जेट का टायर बीकेटी से जोधपुर भेजा जा रहा था. इसी बीच रास्ते में चोरों ने टायर को गायब कर दिया.

फाइटर जेट मिराज का टायर चोरी होने पर आशियाना थाने में चालक की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है. दूसरी तरफ पुलिस ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है. ऐसी खबरें आई है कि शहीद पथ से टायर चोरी की गई है. लिहाजा, सड़क पर लगे सीसीटीवी फुटेज जांची जा रही है.

ट्रेलर चालक ने टायर चोरी की घटना के बाद थाने में तहरीर दी है. तहरीर के मुताबिक लखनऊ के बीकेटी में सेंटर एयर कमांड स्टेशन है. इस स्टेशन से मिराज जेट के पांच टायर को जोधपुर एयरबस भेजा जा रहा था. 27 नवंबर की रात दो बजे के करीब सेना से जुड़ा ट्रेलर टायर लोड करके निकला था.

ट्रेलर अजमेर का मायापुर निवासी हेमसिंह रावत चला रहा था. हेम सिंह के मुताबिक वो शहीद पथ से कानपुर निकला था. शहीद पथ पर एसआर होटल के पास जाम था. इसी दौरान काले रंग की स्कॉर्पियो से लोग पहुंचे और रस्सा काटकर एक टायर उतारा और गाड़ी में रखकर फरार हो गए. जाम के कारण वो चोरों को पकड़ नहीं सके. उन्होंने तुरंत डायल-112 पर पुलिस को चोरी के बारे में बताया.

मिराज के टायर चोरी होने के बाद पुलिस ने शहीद पथ और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू कर दी है. एयरफोर्स से जुड़े अधिकारियों ने हेमसिंह रावत को हिरासत में लिया है. आरोपी बाकी बचे टायर को लेकर जोधपुर एयरफोर्स स्टेशन पहुंचा तो उसे पकड़ा गया. बड़ी बात यह है कि फाइटर जेट का टायर कहीं और इस्तेमाल नहीं हो सकता है. आखिर किसी ने मिराज के टायर की चोरी क्यों की है? इसका पता लगाया जा रहा है. फिलहाल, जांच जारी है और चोर पकड़ से बाहर.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment