लखनऊ: केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों (जो अब निरस्त हो चुके हैं) के खिलाफ 1 साल से अधिक समय तक दिल्ली की सीमओं पर चले किसान आंदोलन का देशभर में चेहरा बनकर उभरे राकेश टिकैत राजनीतिक बयानबाजी करने से नहीं चूकते. वह भले ही खुद की राजनीतिक महत्वकांक्षा होने से इनकार करते हों, लेकिन उनके बयान कुछ और ही कहानी बयां करते हैं. भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने राजधानी लखनऊ में एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा को लेकर अपनी राय रखी.

योगी दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे? जानें टिकैत का जवाब
न्यूज एंकर ने राकेश टिकैत से पूछा कि क्या योगी आदित्यनाथ दोबारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे? इस सवाल के जवाब में बीकेयू प्रवक्ता ने कहा, ”अरे उन्हें प्रधानमंत्री बन जाने दो. मौजूदा प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) बीच में हटेंगे, वह बन जाएंगे राष्ट्रपति, योगी जी बन जाएंगे प्रधानमंत्री. उत्तर प्रदेश अपना खाली हो जाएगा, यहां कोई और देखेगा.” राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी के साथ हवन करने के सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा, “भई सरकारी हवन है, कोई भी चला जाओ वहां. अगर हवनकुंड वहां पर है, तो जहां जगह होगी वहीं बैठेगा न कोई.”

जयंत चौधरी के साथ हवन करने को लेकर यह बोले
हवन के वक्त जयंत चौधरी ने राकेश टिकैत के कान में क्या कहा? इस सवाल के जवाब में बीकेयू नेता ने कहा, “वह कह रहे थे कि घी गरम नहीं है, आप घी ज्यादा डालो, मैं सामग्री ज्यादा डालूंगा.” यूपी के लिए अच्छी सरकार कौनसी है? इस सवाल के जवाब में राकेश टिकैत ने कहा, “आंदोलन अगर मजबूत रहेगा, तो सारी सरकारें ठीक काम करेंगी. आंदोलन मजबूत रहना चाहिए. योगी आदित्यनाथ ने यूपी में कैसा काम किया है? इस सवाल के जवाब में राकेश टिकैत ने कहा, “योगी जी ने कहां काम किया है? सबसे कम गन्ने के रेट योगी जी ने बढ़ाए. गन्ने का भुगतान नहीं होता, बिजली के रेट देश में सबसे ज्यादा यूपी में हैं.”

यूपी चुनाव 2022 में राकेश टिकैत क्या करेंगे? जानें
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में राकेश टिकैत किस भूमिका में रहेंगे, बीजेपी का विरोध करेंगे या किसी खास पार्टी को समर्थन देंगे? इस सवाल का उन्होंने साफ साफ जवाब नहीं दिया. बस इतना कहा कि जनता बीजेपी को वोट नहीं देने जा रही है. खुद के चुनाव लड़ने को लेकर राकेश टिकैत ने कहा, “हम तो नहीं लड़ रहे. अब के चुनाव, एंकर लड़ेंगे कुछ. पार्टी बना लो एक प्रेस के लोग.” पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर बीकेयू प्रवक्ता ने कहा, “कहां था उनकी सुरक्षा का मामला? अगर देश में पीएम की सुरक्षा को खतरा है तो आम आदमी का क्या होगा. इससे वोट मिलने वाला है नहीं

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment