Rajasthan RAS Pre Result 2021 Cancelled: राजस्थान आरएएस प्री परीक्षा (Rajasthan RAS Pre Exam 2021) के नतीजे राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) द्वारा कैंसिल कर दिए गए हैं. यही नहीं इस वजह से आरएएस मुख्य परीक्षा (RAS Mains Exam) भी अब तय समय पर नहीं होगी. बता दें कि आरएएस मुख्य परीक्षा का आयोजन 25 और 26 फरवरी 2022 के दिन होना था जो अब नहीं हो पाएगा. यही नहीं परीक्षा की आंसर-की भी दोबारा जारी की जाएगी. जिन पांच प्रश्नों पर विवाद था उनके लिए फिर से कमेटी बनाने के आदेश हाईकोर्ट ने दिए हैं. इस आदेश के बाद नए सिरे से प्री-एग्जाम की आंसर-की जारी की जाएगी.

इस तारीख को हुई थी परीक्षा –

बता दें आएएएस भर्ती 2021 के लिए प्री परीक्षा का आयोजन 27 अक्टूबर 2021 के दिन किया गया था. इसका रिजल्ट 19 नवंबर 2021 को जारी हुआ था. बहुत से कैंडिडेट्स प्री परीक्षा के रिजल्ट से खुश नहीं थे और काफी समय से मुख्य परीक्षा आगे बढ़ाने की मांग कर रहे थे.

याचिका दायर हु ई थी –

राज्य सरकार की ओर से 988 पदों पर भर्ती के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया गया है. आयोग ने मुख्य परीक्षा के लिए 20,102 कैंडिडेट्स को चुना था. हालांकि कुछ कैंडिडेट्स प्री परीक्षा की आंसर-की रिलीज होने के बाद से ही कह रहे थे कि ये आंसर-की के कुछ सवाल ठीक नहीं हैं. जस्टिस महेन्द्र गोयल की बेंच ने अंकित शर्मा व अन्य की याचिका पर यह आदेश दिया है. एडवोकेट रामप्रताप सैनी ने मामले में पैरवी की.

मुख्यमंत्री ने की थी परीक्षा कैंसिल न करने की घोषणा –

बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कल ही घोषणा की थी कि किसी भी हाल में ये परीक्षा रद्द नहीं की जाएगी और मुख्य परीक्षा भी तय तारीख पर ही होगी. हालांकि आज हाईकोर्ट का आदेश आने के बाद स्थिति बिलकुल बदल गई है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment