नई दिल्ली :– राहुल गांधी ने अपने तमिलनाडु दौरे के दौरान राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। धारापुरम में रविवार को आयोजित रैली में राहुल ने कहा कि हम नरेंद्र मोदी को भारत की नींव को नष्ट करने की अनुमति नहीं देंगे।

वह नहीं समझते हैं कि केवल तमिल लोग ही तमिलनाडु के भविष्य का फैसला कर सकते हैं। नागपुर का ‘निकरवाला’ कभी भी राज्य का भविष्य तय नहीं कर सकता है।

इससे पहले इरोड में अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने लोगों से कहा था कि ‘मैं यहां आपको ये बताने नहीं आया हूं कि आपको क्या करना है। मैं आपसे अपने मन की बात करने भी नहीं आया हूं। मैं यहां आप लोगों को सुनने आया हूं। आप लोगों की परेशानियां सुनने आया हूं और उन परेशानियों का हल निकालने के कोशिश करने के लिए आया हूं।’

राहुल गांधी ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि किसानों की परेशानियों को सुनने, समझने की बजाए मौजूदा सरकार उन्हें आतंकवादी कहती है। इन ताकतों से हम मिलकर लड़ेंगे। राहुल गांधी ने आगे कहा ‘मैं आपको इस बात का भरोसा देता हूं कि अगर भारत के मजदूर, किसान और लघु और मध्यम उद्योगों को मजबूती मिलती है, तो चीन के राष्ट्रपति भी ‘मेड इन इंडिया’ शर्ट पहनेंगे।

चीन के लोग भारतीय कार चलाते नजर आएंगे, चीन के लोग भारतीय विमानों में सफर करेंगे, चीन के घरों में भारत के बने कारपेट्स होंगे, लेकिन ये सब क्यों नहीं हो रहा है? क्योंकि हमारी सरकार सिर्फ देश के पांच से छह बड़े व्यापारियों की मदद कर रही है और देश की असल ताकत को खत्म और बर्बाद कर रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *