दिल्ली कैंट के नांगल गांव में सामूहिक दुष्कर्म के बाद नौ साल की बच्ची की हत्या कर शव का अंतिम संस्कार करने का मामला तूल पकड़ लिया है। मंगलवार को जहां पीड़ित बच्ची के परिजनों से मिलने के लिए कई पार्टी के नेता वहां पहुंचे, वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार सुबह ही पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। उन्होंने परिवार के लोगों को अपनी ही गाड़ी में बिठाकर बात की। यह मुलाकात दस मिनट से भी ज्यादा समय की रही।

परिवार से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा, मैंने परिवार से बात की और उन्हें सिर्फ न्याय चाहिए और कुछ नहीं। वह कह रहे हैं कि उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है, उनकी मदद की जानी चाहिए। हम वह करेंगे। मैंने उन्हें बताया है कि मैं उनके साथ खड़ा हूं। राहुल गांधी तब तक उनके साथ खड़ा है जब तक कि उन्हें न्याय नहीं मिल जाता।

राहुल ने इस मामले में ट्वीट कर भी घटना की निंदा की थी। उन्होंने लिखा था कि, ‘दलित की बेटी भी देश की बेटी है’।  वहीं खबर है कि आज दिन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पीड़ित परिवार से मिलने जाएंगे। 

मंगलवार को क्या-क्या हुआ
मंगलवार को भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी पीड़ित परिवार से मिलने वालों में प्रमुख रहे। लेकिन नेताओं को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। स्थानीय लोगों ने इसे राजनीतिक मंच बनाने पर आपत्ति जताई।

चंद्रशेखर आजाद ने मुलाकात के दौरान परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि देश की राजधानी में बच्ची सुरक्षित नहीं है, तो देश के अन्य हिस्सों में क्या हाल होगा यह आसानी से समझा जा सकता है। दिल्ली में महिला सुरक्षा के नाम पर बसों में मार्शल लगाया जाते हैं, वहीं घर के बाहर बच्ची असुरक्षित है। आखिर यह कैसी दिल्ली है।

उन्होंने कहा कि दुष्कर्म के मामलों में यह एक नया चलन है कि दुष्कर्म के बाद सबूत मिटाने के इरादे से शव का अंतिम संस्कार कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय मिलना चाहिए। 

वहीं, अनिल चौधरी ने कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय मिले, इसके लिए जो भी बन पड़ेगा, वह किया जाएगा। दिल्ली में कानून व्यवस्था के बिगड़ते हालात पर उन्होंने कहा कि बच्ची के साथ हुआ यह जघन्य अपराध अपने आप में इस बात को दर्शाता है कि यहां कानून व्यवस्था को लेकर सरकारी एजेंसियां बेफ्रिक हैं।

दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा समन
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली कैंट में नौ साल की बच्ची की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। आयोग ने इस मामले में पुलिस की ओर से अब तक की गई जांच का रिपोर्ट पांच अगस्त तक आयोग में पेश करने के लिए कहा है। आयोग ने पुलिस में मामले में की गई प्रथम सूचना रिपोर्ट, परिवार की ओर से दी गई 164 के बयान की कॉपी, इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों की जानकारी और इस मामले में पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई का ब्यौरा मांगा है।

नौ साल की बच्ची की हैवानियत के बाद हत्या बेहद शर्मनाक: अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नौ साल की बच्ची के साथ हैवानियत के बाद हत्या को बेहद शर्मनाक बताया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली में कानून व्यवस्था दुरुस्त किए जाने की जरूरत है। दोषियों को जल्द फांसी की सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वह बुधवार को पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे हैं। न्याय की इस लड़ाई में परिवार की हर संभव मदद करने की बात कही है।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment